दिल्ली / दिल्ली के एसएन की एक्सपोर्ट मार्केट कोविड-19 नियमों के उल्लंघन को लेकर अगले आदेश तक बंद

Zoom News : Jul 18, 2021, 12:41 PM
नई दिल्ली: दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कोविड मानदंडों (Covid-19 Protocol) के उल्लंघन के आरोप में अगले आदेश तक सरोजिनी नगर के निर्यात बाजार (Sarojini Nagar Export Market) को बंद करने का आदेश दिया है. सरकार के आदेश के खिलाफ सरोजिनी नगर के बाजार संघों ने आज बैठक बुलाई है.

इससे पहले दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन पर दक्षिण दिल्ली के मशहूर लाजपत नगर बाजार और सदर बाजार में रूई मंडी को भी बंद करनेका आदेश दिया था.  दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने इन बाजारों को बंद करने का आदेश जारी किया है. एक अधिकारी ने बताया कि  कोविड-19 नियमों के अनुपालन के लिए बनी टीम ने जांच के लिए मार्केट का दौरा किया था जहां ‘‘नियमों का पालन नहीं'' हो रहा था.

सरकार के इस आदेश के खिलाफ बाजार संघ के लोगों ने आज बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि इस मीटिंग में सरकार के फैसले के खिलाफ लड़ाई लड़ने पर चर्चा होगी और उस बारे में कोई फैसला लिया जाएगा.

कोरोना की दूसरी लहर के बाद यह पहली बार नहीं है जब डीडीएमए ने किसी बाजार को बंद करने का आदेश दिया हो. इससे पूर्व 30 जून को पूर्वी दिल्ली में मुख्य लक्ष्मी नगर बाजार, मंगल बाजार, गांधी नगर बाजार और पश्चिम दिल्ली में नांगलोई बाजार को बंद करने का आदेश दिया गया था. डीडीएमए ने 20 जून को तीन प्रमुख बाजारों कमला नगर, सरोजिनी नगर और सदर बाजार को भी नियमों के उल्लंघन के बाद नोटिस जारी किया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER