ट्रेंडिंग / मेलिंडा से अफेयर के बाद बिल गेट्स को सुबह 5 बजे एक महिला पर लेटे हुए देखा था: पूर्व कर्मचारी

Zoom News : Jul 02, 2021, 07:20 AM
नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के संस्थापक बिल गेट्स ने मई महीने में अपनी पत्नी मेलिंडा गेट्स से तलाक लेने की घोषणा की थी. उसके बाद से ही बिल गेट्स की पर्सनल लाइफ काफी विवादों में आ गई है. बिल गेट्स पर अब आरोप हैं कि उन्हें न्यूड पार्टियों में जाना पसंद था और वे एक दौर में काफी पार्टियां करते थे.

बिल गेट्स की पर्सनल ही नहीं बल्कि प्रोफेशनल लाइफ को लेकर भी कई खुलासे हो रहे हैं. माइक्रोसॉफ्ट के एक पूर्व कर्मचारी ने इनसाइडर वेबसाइट के साथ बातचीत में कहा कि बिल गेट्स काफी गुस्सैल थे और इसलिए मैं कोशिश करता था कि मेरा उनसे सामना ना हो. वे लोगों को बुली करते थे.

बिल गेट्स पर दो बायोग्राफी लिख चुके जेम्स वालेस का कहना था कि एक से अधिक बार ऐसा हो चुका है कि जब वे काम नहीं कर रहे होते थे तो वे स्थानीय न्यूड नाइटक्लब से डांसर्स बुलवा लेते थे और इस दौरान वे अपने दोस्तों को भी इंवाइट करते थे और सब मिलकर पार्टी करते थे.

इसके अलावा रॉबर्ट क्रिंजली ने कहा कि बिल गेट्स कई एक्सक्लूसिव पार्टियों में लगातार जाते रहते थे. वे शराब पीते थे और काफी जल्दी नशे में हो जाते थे. हालांकि वे ज्यादातर मौकों पर ड्रंक होने के बाद काफी खुश रहते थे.

इसके अलावा साल 2009 से 2015 के बीच माइक्रोसॉफ्ट की बोर्ड सदस्य रहीं मारिया क्लावे का कहना था कि बिल गेट्स को लगता था कि उन पर सामान्य नियम लागू नहीं होते हैं और वे ऐसे रिएक्ट करते थे जैसे उन्हें कहीं ना कहीं इस बात का अहंकार है कि वे सबसे स्मार्ट इंसान हैं.

मारिया ने कहा कि वे विविधता के सपोर्ट में भी नहीं थे और जब भी हम वर्क कल्चर के दौरान एक विविधता भरे माहौल की बात करती थीं तो बिल गेट्स की प्रतिक्रिया होती थी कि क्या तुम लोग इस कंपनी को नष्ट करना चाहते हो? वही एक कर्मचारी का ये भी कहना था कि वे अपने कर्मचारियों को गालियां भी देते थे.

हालांकि एक कर्मचारी ने बिल गेट्स को सपोर्ट करते हुए ये भी कहा था कि वे सोशल परिस्थितियों में थोड़े असहज हो जाते थे और अगर वे आपके बालों की तारीफ कर रहे हैं तो वे आपके साथ फ्लर्ट नहीं कर रहे होते थे बल्कि सिर्फ तारीफ करते थे. वे उन इंसानों में नहीं हैं जो सोसाइटी में आराम से घुल-मिल जाएं.

इससे पहले वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट भी सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि बिल गेट्स ने माइक्रोसॉफ्ट में काम करने वाली महिला इंजीनियर से शारीरिक संबंध बनाए थे. साल 2019 में मीटू मूवमेंट के दौरान इस महिला ने भी माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के बोर्ड को अपने और बिल गेट्स के अफेयर को लेकर पत्र लिखा था. इस घटना के बाद साल 2020 में बिल गेट्स ने अचानक कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER