दिल्ली / ऐसी कोई रिपोर्ट है ही नहीं: ऑक्सीजन को लेकर एससी पैनल की 'अंतरिम रिपोर्ट' पर सिसोदिया

Zoom News : Jun 25, 2021, 03:00 PM
नई दिल्ली: कोरोना की दूसरी लहर के दौरान राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की कथित चार गुना मांग वाली सुप्रीम कोर्ट की ऑडिट रिपोर्ट को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को भाजपा पर पलटवार किया। सिसोदिया ने कहा कि सुबह से ऑक्सीजन की कमी को लेकर बीजेपी एक तथाकथित रिपोर्ट के हवाले से अरविंद केजरीवाल को गाली दे रही हैं। केंद्रीय मंत्री से लेकर देश के बड़े नेता और प्रवक्ता आकर मीडिया, ट्विटर और सोशल मीडिया पर दिल्ली सरकार को गालियां दे रहे हैं, जबकि तथाकथित रिपोर्ट का सच यह है कि ऐसी कोई रिपोर्ट है ही नहीं। बीजेपी के नेता सुबह से जिस रिपोर्ट के हवाले से अरविंद केजरीवाल को गाली दे रहे हैं, वैसी कोई रिपोर्ट नहीं है। 

सिसोदिया ने कहा कि हमने ऑडिट कमेटी के सदस्यों से बात की, उन्होंने ऐसी कोई रिपोर्ट साइन नहीं की है। जब कमेटी के सदस्यों ने अप्रूव ही नहीं की, तो फिर ये रिपोर्ट कहां है। ये कौन सी रिपोर्ट है और कहां से आई? बीजेपी के जो नेता सुबह से चैनल्स पर बैठकर चिल्ला रहे हैं वो ठंडा पानी पीएं।

वो रिपोर्ट कहां हैं, क्या ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट है, जिस पर साइन हो। वो रिपोर्ट लाइए। मैं चुनौती देता हूं कि वो रिपोर्ट लेकर आएं। झूठ और मक्कारी की इंतेहा होती है। ये मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। इस तरह के षडयंत्र ठीक नहीं हैं। दिल्ली में अप्रैल के महीने में जब कोविड पीक पर था, तब ऑक्सीजन का भारी संकट था। दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी थी। दिल्ली के लोग जानते हैं कि ऑक्सीजन मैनेजमेंट की केंद्र सरकार की जिम्मेदारी थी। डॉक्टर और हॉस्पिटल ने चिल्लाया, लेकिन उसकी जिम्मेदारी लेने के बजाय बीजेपी मुख्यालय में मनगढंत रिपोर्ट बनाई गई।

उन्होंने कहा कि बीजेपी के ये नेता अरविंद केजरीवाल  को गाली नहीं दे रहे, बल्कि उन लोगों गाली दे रहे हैं, जिन्होंने कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से अपने लोग खोए। क्या मरीज और डॉक्टर झूठ बोल रहे हैं कि जिन्होंने ऑक्सीजन की कमी झेली। मरीज और अस्पताल कोर्ट में गए। बीजेपी के बड़े नेता झूठ बोल रहे हैं।

बता दें कि सिसोदिया का यह बयान सुप्रीम कोर्ट की उस कथित ऑडिट रिपोर्ट पर आया है, जिसमें कहा गया है कि दिल्ली सरकार ने कोरोना के पीक टाइम पर जरूरत से 4 गुना ज्यादा ऑक्सीजन मांगी थी। जिसकी वजह से 12 राज्यों में ऑक्सीजन की कमी हो गई थी। सिसोदिया ने अब ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं होने का दावा किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER