दिल्ली / दिल्ली में स्कूल 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए सोमवार से आंशिक रूप से फिर से खुलेंगे।

Zoom News : Aug 08, 2021, 08:36 PM

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने रविवार को घोषणा की कि देश की राजधानी में स्कूल 9 अगस्त से आंशिक रूप से फिर से खुल सकते हैं। हालांकि, डीडीएमए की घोषणा के अनुसार, ये स्कूल केवल कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए फिर से खुलेंगे।


“दिल्ली में 9 अगस्त से 10 वीं और 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल आंशिक रूप से फिर से खुलेंगे। छात्र प्रवेश संबंधी कार्यों के लिए अपने स्कूल का दौरा कर सकते हैं, जिसमें स्कूली शिक्षा से संबंधित सलाह, मार्गदर्शन और व्यावहारिक गतिविधियाँ शामिल हैं। 'बोर्ड की समीक्षा,' एएनआई समाचार एजेंसी के अनुसार, घोषणा ने कहा।


28 जुलाई को, दिल्ली की राजधानी के उप मंत्री मनीष सिसोदिया, जिनके पास शिक्षा विभाग भी है, ने राजधानी में शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने के लिए माता-पिता और शिक्षकों सहित हितधारकों को बुलाया, पिछले साल मार्च से बंद कर दिया गया है, जब पहले देशव्यापी तालाबंदी की घोषणा की गई थी। कोरोनावायरस महामारी का प्रसार। इस साल जनवरी और फरवरी में स्कूल कुछ समय के लिए फिर से खुल गए, लेकिन फिर से बंद कर दिए गए क्योंकि दिल्ली कोविड-19 महामारी की चौथी लहर से प्रभावित थी।


अब, शहर में दैनिक मामलों की संख्या में कमी और लगातार दूसरे स्कूल वर्ष के संभावित नुकसान के बारे में चिंताओं के कारण, छात्र और अभिभावक स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में सूचित करना चाहते हैं, सिसोदिया ने कहा। . कई राज्यों में 4,444 स्कूल फिर से खुल गए हैं, लेकिन केवल उच्च ग्रेड के लिए। कई अन्य राज्यों ने घोषणा की है कि आने वाले दिनों में ऑन-कैंपस कक्षाएं फिर से शुरू होंगी।


स्वास्थ्य मंत्रालय के बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में शनिवार को पिछले 24 घंटों में 72 नए संक्रमण, 22 ठीक होने और एक संबंधित मौत की सूचना दी गई। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इसका संचयी Covid19 कार्यभार 1,436,695 है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER