World Athletics Championship / शैली सिंह ने 1 सेमी सोना गंवाया, रजत से समझौता

Zoom News : Aug 22, 2021, 09:54 PM

बेहद प्रतिभाशाली लंबी जम्पर शैली सिंह रविवार को यहां अंडर-20 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के भीतर रजत पदक जीतने के बाद 1 सेंटीमीटर की मदद से रिकॉर्ड बनाने से चूक गईं। १७ वर्षीय भारतीय का ६.५९ मीटर का निजी असाधारण प्रयास अब सोने के लिए पर्याप्त नहीं रह गया था क्योंकि उसे स्वीडन के मौजूदा यूरोपीय जूनियर चैंपियन माजा अस्काग का उपयोग करने की सहायता से पद पर पहुंचा दिया गया था, जिन्होंने शीर्ष स्थान के लिए ६.६० मीटर नियंत्रित किया था। चैंपियनशिप का आखिरी दिन।


पौराणिक लंबी जम्पर अंजू बॉबी जॉर्ज की एक आश्रित, शैली 1/3 गोलाकार के स्टॉप पर प्रमुख हो गई, लेकिन 18 वर्षीय स्वेड ने उसे 1 सेमी की छोटी सी मदद की मदद से चौथे दौर में पछाड़ दिया, जो अंदर से निर्णायक साबित हुआ। विश्राम चिह्न। यूक्रेन की मारिया होरिएलोवा ने 6.50 मीटर की असाधारण छलांग लगाकर कांस्य पदक जीता।


ओलंपिक चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (2016) और क्वार्टर-मिलर की मदद से भारत ने अपने मार्केटिंग अभियान को दो रजत और 1 कांस्य के एक असाधारण पदक के साथ समाप्त किया, हालांकि देश ने पहले के संस्करणों में एक-एक स्वर्ण प्राप्त किया था। हिमा दास (2018)। संयुक्त 4x400 मीटर रिले चौकड़ी और 10,000 मीटर दौड़ वॉकर अमित खत्री ने इस चैंपियनशिप में क्रमशः कांस्य और एक रजत प्राप्त किया था।


शैली ने 6.34 मीटर के साथ शानदार शुरुआत की और 1/3 राउंड में अपने असाधारण प्रयास से पहले उतनी ही दूरी दोहराई। उसके बाद के प्रयास गलत थे और वह अपनी आखिरी चढ़ाई में 6.60 मीटर से आगे नहीं बढ़ सका और किशोरी सोने की कमी और रिकॉर्ड बनाने के खतरे से परेशान थी। भारतीय एथलेटिक्स के सबसे चमकीले उभरते सितारों में से एक माने जाने वाले शैली ने शुक्रवार को 6.40 मीटर की असाधारण चढ़ाई के साथ क्वालीफिकेशन राउंड का ताज अपने नाम किया था।


झांसी में जन्मी एथलीट, जो एक दर्जी के रूप में काम करने वाली एकल माँ की मदद से पली-बढ़ी थी, वर्तमान में बेंगलुरु में अंजू बॉबी जॉर्ज की अकादमी में प्रशिक्षण लेती है। उसे अंजू के पति बॉबी जॉर्ज का उपयोग करने की सहायता से प्रशिक्षित किया जाता है।

उसने जून में राष्ट्रीय (वरिष्ठ) अंतर-राज्य चैंपियनशिप में महिलाओं की लंबी कूद स्पर्धा में 6.48 मीटर के प्रयास के साथ प्राप्त किया था, जो कि उसका पिछला निजी अपवाद था। वह वर्तमान में अंडर -18 वैश्विक नंबर 2 और अंडर -20 राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER