क्रिकेट / शाकिब ने चुनी अपनी ऑल-टाइम आईपीएल इलेवन, गेल और डीविलियर्स को नहीं दी जगह

Zoom News : Sep 14, 2021, 02:50 PM
क्रिकेट: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे फेज के लिए बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) पहुंच चुके हैं। शाकिब ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत के दौरान ऑल-टाइम आईपीएल XI चुना। इस लिस्ट में शाकिब ने क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गजों को शामिल नहीं किया। शाकिब ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी तीनों को इस XI में रखा है, चलिए एक नजर डालते हैं कि कौन-कौन से खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल हैं और साथ ही कप्तानी के लिए शाकिब ने इन तीन दिग्गजों में से किसे चुना।

आईपीएल के सबसे सफल कप्तान भले ही रोहित शर्मा हों, जिनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने पांच खिताब जीते हैं, लेकिन शाकिब ने अपने ऑल-टाइम आईपीएल XI की कप्तानी धोनी को सौंपी है। शाकिब ने पारी के आगाज का जिम्मा रोहित और ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान रह चुके डेविड वॉर्नर को दी। मिडिल ऑर्डर के लिए शाकिब ने विराट, सुरेश रैना, धोनी और केएल राहुल को चुना है। शाकिब की टीम में दो ऑल-राउंडर्स के तौर पर बेन स्टोक्स और रविंद्र जडेजा हैं।

शाकिब ने किसी स्पेशलिस्ट स्पिनर को टीम में नहीं चुना है, जबकि तेज गेंदबाज के तौर पर लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार उनके इस खास XI में शामिल हैं। मलिंगा, स्टोक्स, वॉर्नर के तौर पर शाकिब ने इन 11 खिलाड़ियों की लिस्ट में महज तीन विदेशी क्रिकेटरों को शामिल किया है। जबकि आईपीएल के दौरान कोई भी टीम अपने प्लेइंग XI में चार विदेशी क्रिकेटरों को शामिल कर सकती है।

शाकिब अल हसन का ऑल-टाइम आईपीएल XI

रोहित शर्मा (मौजूदा टीम मुंबई इंडियंस), डेविड वॉर्नर (मौजूदा टीम सनराइजर्स हैदराबाद), विराट कोहली (मौजूदा टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर), सुरेश रैना (मौजूदा टीम चेन्नई सुपरकिंग्स), महेंद्र सिंह धोनी (मौजूदा टीम चेन्नई सुपरकिंग्स, कप्तान), केएल राहुल (मौजूदा टीम पंजाब किंग्स), बेन स्टोक्स (मौजूदा टीम राजस्थान रॉयल्स), रविंद्र जडेजा (मौजूदा टीम चेन्नई सुपरकिंग्स), लसिथ मलिंगा (मुंबई इंडियंस), जसप्रीत बुमराह (मौजूदा टीम मुंबई इंडियंस), भुवनेश्वर कुमार (मौजूदा टीम सनराइजर्स हैदराबाद).

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER