T20 World Cup / बांग्लादेश को लगा तगड़ा झटका, शाकिब अल हसन T20 वर्ल्ड कप 2021 से बाहर

Zoom News : Oct 31, 2021, 08:53 PM
T20 World Cup | यूएई और ओमान में खेले जा रहे आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन हैमस्ट्रिंग चोट के कारण टी-20 वर्ल्ड कप 2021 से बाहर हो गए हैं। स्टार आलराउंडर शाकिब टी20 विश्व कप के इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। शाकिब टी20 अंतर्राष्ट्रीय में भी सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं।  

बांग्लादेश ने अब तक अपने तीनों मुकाबले गंवाए हैं और टीम सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की भिड़ंत गुरुवार को दुबई में होगी। इन दोनों टीमों के ग्रुप में इस समय इंग्लैंड तीन में से तीन मुकाबलों में जीत दर्ज करके सबसे ऊपर चल रही है। शाकिब के नाम इस समय टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है। ये रिकॉर्ड ने उन्होंने इसी टी-20 वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में बनाया था।

सूत्र ने एएनआई से कहा, 'उन्हें हैमस्ट्रिंग की चोट है और स्कैन रिपोर्ट आपको चोट के बारे में बताएगी, लेकिन उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है।' इस हफ्ते की शुरुआत में ही टेक्निकल कमेटी ने रुबेल हुसैन को बांग्लादेश टीम में शामिल किया था। उन्हें मोहम्मद सैफुद्दीन की जगह टीम में शामिल किया गया था। तेज गेंदबाज रूबेल, जिन्होंने 28 टी20 इंटरनेशनल सहित 159 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, को सैफुद्दीन की जगह टीम में मौका दिया गया। सैफुद्दीन पीठ की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER