क्रिकेट / शेन वॉर्न ने अपनी पसंद के टॉप-10 तेज़ गेंदबाज़ों की सूची की जारी, कोई भी भारतीय शामिल नहीं

Zoom News : Sep 02, 2021, 10:20 AM
क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज शेन वॉर्न ने ऑलटाइम टॉप टेन तेज गेंदबाजों का चुनाव किया है। वॉर्न ने अपनी इस लिस्ट में वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा, डेल स्टेन जैसे गेंदबाजों को जगह दी है। हालांकि, उनकी इस लिस्ट में किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज का नाम शामिल नहीं है। भारत के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे जेम्स एंडरसन को भी वॉर्न ने अपने टॉप टेन में शामिल किया है। चौंकाने वाली बात यह है कि पूर्व कंगारू खिलाड़ी ने अपने देश के दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली को भी इस लिस्ट में स्थान नहीं दिया है।

शेन वॉर्न ने अपने दौर के सबसे खतरनाक गेंदबाज माने जाने वाले डेनिस लिली को अपनी टीम में रखा है, जबकि स्विंग के उस्ताद माने जाने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम को भी वॉर्न ने टॉप टेन लिस्ट में जगह दी है। अपनी दमदार बाउंसर और गति से बल्लेबाजों की नाक में दम करके रखने वाले मैलकम मार्शल को भी पूर्व ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी ने शामिल किया है। वॉर्न ने अपनी साथी तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को भी इस लिस्ट में शुमार किया है। वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज कर्टनी एंब्रोस भी वॉर्न के फेवरेट तेज गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हैं।

हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को भी शेन वॉर्न ने अपनी लिस्ट में रखा है। न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज गेंदबाज रिचर्ड हैडली को भी वॉर्न ने अपने टॉप टेन ऑलटाइम फास्ट बॉलर्स में जगह दी है। वॉर्न ने थोमो, माइकल होल्डिंग और जेम्स एंडरसन को अपनी इस लिस्ट में शुमार किया है। चौंकाने वाली बात यह है कि वॉर्न ने जहीर खान, ब्रेट ली जैसे नामों को जगह नहीं दी है। ना ही उनकी लिस्ट में शेन बॉन्ड, शोएब अख्तर का नाम है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER