IND vs ENG / बटलर को अंपायर ने दिया नॉट आउट तो कोहली ने लिया DRS, फिर... देखें VIDEO

Zoom News : Mar 30, 2021, 11:48 AM
Ind Vs Eng: शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का धाकड़ गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 रन से हरा दिया और 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की। सांस रोक देने वाले मुकाबले में सैम करन ने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन आखिरी में कुछ कमाल नहीं कर पाए। टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा विकेट था कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) का। शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की गेंद पर जोस बटलर (Jos Buttler) ने शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन बॉल पैड्स पर जा लगी। अंपायर के नॉट आउट देने के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने डीआरएस लिया और आउट करार दिए जाने के बाद उन्होंने जमकर जश्न मनाया। सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है।

330 रन का पीछा करने उतरी इंग्लैंड 15 ओवर में 3 विकेट खोकर 95 रन बना चुका था। क्रीज पर जोस बटलर और डेविड मलान टिके हुए थे। शार्दुल ठाकुर की गेंद पर बटलर ने डिफेंड करने की कोशिश की। लेकिन गेंद पैड्स पर जा लगी। अपील करने पर अंपायर ने नॉट आउट दिया। फिर विराट कोहली ने डीआरएस लिया। थर्ड अंपायर ने जैसे ही आउट दिया, तो कप्तान कोहली ने शानदार जश्न मनाया। 

देखें जश्न का Video:

भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद 48।2 ओवर में 329 रन बनाकर आउट हो गयी लेकिन इंग्लैंड दूसरे वनडे की तरह बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं कर पाया और उसकी टीम नौ विकेट पर 322 रन ही बना पायी। करेन ने 22 रन के निजी योग पर हार्दिक पंड्या से मिले जीवनदान के बाद 83 गेंदों पर नाबाद 95 रन की पारी खेली जिसमें नौ चौके और तीन छक्के शामिल हैं। उनकी पारी से इंग्लैंड की उम्मीदें जगी लेकिन उनके अलावा केवल डाविड मलान (50) ही अपनी अच्छी शुरुआत का कुछ फायदा उठा पाये थे।

भारतीय गेंदबाजों की प्रशंसा करनी होगी जिन्होंने बल्लेबाजी के लिये अनुकूल पिच पर अच्छी गेंदबाजी की। विशेषकर शार्दुल ठाकुर (67 रन देकर चार) ने साझेदारी तोड़ने का अपना कौशल दिखाया जबकि भुवनेश्वर कुमार (42 रन देकर तीन) ने धारदार गेंदबाजी की। इंग्लैंड को आखिरी तीन ओवर में 23 रन चाहिए थे लेकिन भुवनेश्वर, हार्दिक और टी नटराजन ने केवल 15 रन ही दिये।

इससे पहले शिखर धवन (56 गेंदों पर 67 रन, 10 चौके) और रोहित शर्मा (37 गेंदों पर 37 रन, छह चौके) ने पहले विकेट के लिये 103 रन जोड़कर भारत को अच्छी शुरुआत दिलायी लेकिन इंग्लैंड के स्पिनरों ने जल्द ही स्कोर चार विकेट 157 रन कर दिया। इसके बाद ऋषभ पंत (62 गेंदों पर 78) और हार्दिक पंड्या (44 गेंदों पर 64) ने 99 रन जोड़कर स्थिति संभाली। इन दोनों ने समान पांच चौके और चार छक्के लगाये।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER