पुणे / पुणे के इस सेलुन में होती है सोने की उस्तरे से शेविंग, 4 लाख में बना 8 तोले सोने का रेजर

Zoom News : Mar 03, 2021, 12:27 PM
Pune: जबकि कोरोना ने कई लोगों को बेरोजगार कर दिया, व्यापार की गति भी रुक गई। ऐसी कई कहानियां भी इस दौरान सामने आईं जब लोगों ने नए सिरे से शुरुआत की और सफलता का एक नया अध्याय लिखा। ऐसी ही एक कहानी है अविनाश बोरुंडिया और विक्की वाघमारे की, जो पुणे के पास देहुगांव में सैलून चलाते हैं। अविनाश और विक्की के सैलून को भी कई महीनों तक बंद रहने के कारण बंद रखा गया था। अनलॉक करने के कई चरणों के बाद, सैलून को खोलने की अनुमति दी गई थी, लेकिन ग्राहकों का टोटा अभी भी बना हुआ है। लेकिन वह ऐसी चाल चली कि अब उसकी दुकान पर ग्राहकों की लाइन लगी रहती है। जी हां, वो अब सोने के रेजर से लोगों को शेव कर रहे हैं।

अविनाश ने आजतक को बताया, "कोरोना के कारण व्यवसाय पर एक बड़ा संकट था। यह पूरी तरह से नष्ट हो गया था। सरकार द्वारा" अनलॉक "करने के बाद, जब बाजार खुला, तो उम्मीद थी कि जल्द ही यह व्यवसाय वापस होगा। ट्रैक। लेकिन रिवर्स हुआ। ग्राहक कोरोना संक्रमण के डर से आने से डरते हैं। "दो महीने पहले, अविनाश और विक्की ने अपने सैलून रुबाब को फिर से शुरू किया। उसी समय, उन्होंने सोचा कि उनके सैलून में ऐसी क्या विशेषता होगी जो इसे अन्य सैलून से अलग कर देगी और ग्राहक वहां आना चाहेंगे।

दोनों ने अध्ययन से पाया कि पुणे के लोग सोने के बहुत शौकीन हैं। फिर उसे विचार आया कि क्यों न सोने का रेजर (रेजर) बनाया जाए और सैलून में ग्राहकों को शेविंग की जाए। अविनाश और विक्की ने चार लाख रुपए में 8 तोले सोने का रेजर बनाया। आइडिया ने क्लिक किया और पिछले दो महीनों में उनके ग्राहकों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। हालाँकि, उनके लिए भी सोने का उस्तरा बनाना आसान नहीं था। अविनाश और विक्की सोने के रेजर पाने के लिए पुणे और पिंपरी इलाके के कई सुनारों के पास गए लेकिन कोई इसके लिए तैयार नहीं हुआ। एक बड़े सुनार ने यहां तक ​​कहा कि किसी और का मजाक नहीं उड़ाया गया।

अविनाश और विक्की को आखिरकार पिंपरी क्षेत्र में एक सुनार मिला, जो 18 कैरेट सोने का रेजर देने के लिए तैयार हो गया। सैलून में गोल्ड रेजर के आने के बाद से शेविंग के लिए यहां आने वाले ग्राहकों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। 31 वर्षीय सागर पटवा को इस सैलून में सोने के रेजर के साथ शेविंग करना पसंद है। सागर का कहना है कि चेहरे पर सोने के रेजर का स्पर्श इसे अलग महसूस कराता है। सागर के अनुसार, उसके सभी दोस्त भी सोने के उस्तरा से शेविंग करना पसंद करते हैं।

यहां, ग्राहक को सोने के रेजर के साथ शेविंग के लिए 100 रुपये का भुगतान करना पड़ता है। अगर कोई सामान्य रेजर से शेविंग करना चाहता है, तो उसे केवल 70 रुपये का भुगतान करना होगा। अविनाश और विक्की ने सोने के रेजर की सुरक्षा के लिए सैलून में एक विशेष लॉकर की व्यवस्था की है। सोने के रेज़र के साथ शेविंग की बढ़ती मांग को देखते हुए, अविनाश और विक्की ने आने वाले दिनों में तीन और गोल्ड रेज़र बनाने का फैसला किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER