नई दिल्ली / शेख हसीना की मोदी सरकार से नाराजगी, आपने अचानक क्यों प्याज बंद कर दिया, थोड़ा पहले बता देते

Jansatta : Oct 04, 2019, 04:45 PM
नई दिल्ली | प्याज़ की कीमतों से परेशान सिर्फ भारत ही नहीं बांग्लादेश भी है। चार दिवसीय यात्रा पर भारत आईं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भी प्याज को लेकर मोदी सरकार से अपनी नाराजगी जाहिर की है। दरअसल देश में प्याज़ की कीमतों में उछाल को देखते हुए भारत सरकार ने 29 सितंबर के बाद से प्याज़ के एक्सपोर्ट पर बैन लगा दिया है। इसपर राजधानी दिल्ली में आयोजित इंडिया-बांग्लादेश बिजनेस फोरम के मंच से शेख हसीना ने कहा पता नहीं क्यों आपने अचानक क्यों प्याज बंद कर दिया, थोड़ा पहले बता देते।

हसीना की यह बात सुनकर वहां बैठे सभी लोग हंस पड़े। बिजनेस फोरम के मंच अपनी स्पीच के दौरान हसीना ने कहा “प्याज में थोड़ा दिक्कत हो गया है हमारे लिए। मुझे मालूम नहीं क्यों आपने प्याज बंद कर दिया? मैंने कुक को बोल दिया है कि अब से खाने में प्याज बंद कर दो।” बता दें हसीना दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने और कारोबार एवं संपर्क को मजबूत करने के लिए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वार्ता करेंगी।

हसीना गुरुवार सुबह दिल्ली पहुंची और विश्व आर्थिक मंच के ‘देश रणनीति संवाद- बांग्लादेश’ में हिस्सा लिया। वह भारत-बांग्लादेश व्यापार मंच का उद्घाटन करेंगी और विश्व आर्थिक मंच के समापन समारोह में शामिल होंगी। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शनिवार को अपने भारतीय समकक्ष के साथ वार्ता करेंगी जिसके बाद दोनों पक्ष समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे।

दोनों देशों के प्रधानमंत्री संयुक्त रूप से तीन द्विपक्षीय परियोजनाओं का वीडियो लिंक के जरिये उद्घाटन करेंगे। विदेशमंत्री एस जयशंकर भी शेख हसीना से बातचीत करेंगे। बांग्लादेश और भारत में संसदीय चुनाव होने के बाद हसीना की यह पहली भारत यात्रा है। अधिकारियों ने बताया कि मोदी और हसीना द्विपक्षीय सहयोग खासतौर पर व्यापार और संपर्क के क्षेत्र में बढ़ाने को इच्छुक हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER