IND VS AUS / शोएब अख्तर कर रहे हैं भारत की जीत के लिए प्रार्थना, बताया बहुत दिलचस्प कारण

Zoom News : Jan 02, 2021, 07:46 AM
नई दिल्ली। एडिलेड में शर्मनाक अंदाज में महज 36 रन से 8 विकेट से हारने वाली टीम इंडिया ने मेलबर्न में वापसी की। मेलबर्न टेस्ट भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की और श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। टीम इंडिया की जीत ने न केवल भारतीय प्रशंसकों को बल्कि पाकिस्तानी लोगों को भी प्रभावित किया। खासकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर टीम इंडिया से काफी खुश थे। शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को एक बोरी से मारा। अब शुक्रवार को शोएब अख्तर ने टीम इंडिया के पक्ष में एक और बात कही। अख्तर ने कहा कि वह चाहते हैं कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीते।

शोएब अख्तर ने यूट्यूब चैनल स्पोर्ट्स टुडे से बात करते हुए कहा, 'मैं दिल्ली में रहने वाले अपने दोस्तों को बता रहा था कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हराने वाली है। अगर टीम इंडिया की बल्लेबाजी आगे बढ़ती है और मध्यक्रम काम करता है तो उसके पास सीरीज जीतने का अच्छा मौका है। लेकिन उन्होंने कहा कि मैं अतिशयोक्ति कर रहा हूं। फिर एक सुबह मैंने मैच देखा और टीम इंडिया 36 पर गिर गई। लेकिन टीम की भावना मुश्किल समय में ही सामने आई और टीम इंडिया ने शानदार प्रतिक्रिया दी।

शोएब अख्तर ने अजिंक्य रहाणे की तारीफ की

शोएब अख्तर ने अजिंक्य रहाणे की तारीफ की। उन्होंने कहा, 'रहाणे बहुत शांत और सौम्य हैं। अजिंक्य रहाणे मैदान पर नहीं चिल्लाते हैं, वह बस चुपचाप अपना काम करते रहते हैं। उनकी कप्तानी में खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। रहाणे का शतक भी मैच का टर्निंग प्वाइंट था। शोएब अख्तर ने आगे कहा, '10 -15 साल पहले, कौन सोच सकता था कि भारत-पाकिस्तान की टीमें ऑस्ट्रेलिया को इस तरह अपने घर में हरा देंगी? लेकिन अब ऐसा हो रहा है। मैं चाहता हूं कि टीम इंडिया इस सीरीज को जीते क्योंकि इसने जोरदार वापसी की है।

बता दें कि टीम इंडिया को अब सिडनी के ऐतिहासिक मैदान पर ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। यह मैच 7 जनवरी से शुरू होगा। अच्छी बात यह है कि रोहित शर्मा भी टीम इंडिया में शामिल हो गए हैं। उन्हें पिछले दो मैचों के लिए उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। रोहित शर्मा के टीम में शामिल होने के बाद भारतीय टीम मजबूत होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER