T20 World Cup-2022 / शोएब अख्तर बोले-फाइनल में पहुंचो हिंदुस्तान, भारत की जय-जय चाहता है पाकिस्तान

Zoom News : Nov 09, 2022, 06:41 PM
T20 World Cup-2022: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बुधवार को शानदार खेल दिखाते हुए आईसीसी टी20 विश्व कप-2022 के फाइनल में जगह बना ली है. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेल गए पहले सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान ने एक तरफा तरीके से न्यूजीलैंड को हरा दिया और फाइनल में जगह पक्की कर ली. इसके बाद पाकिस्तान टीम की जय-जयकार होने लगी है. देश के पूर्व क्रिकेटर टीम की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं. वहीं शोएब अख्तर एक कदम आगे निकल गए हैं. उन्होंने पाकिस्तान की जीत के बाद भारत की जीत की दुआ की है और टीम इंडिया को गुडलक बोला है.

इस विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है. उम्मीद की जा रही है कि इस बार का फाइनल एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच होगा जैसा 2007 में हुआ था. इसके लिए हालांकि भारत को इंग्लैंड को हराना होगा.

अख्तर चाहते हैं भारत-पाक फाइनल

पाकिस्तान की जीत के बाद अख्तर ने अपने ट्वीटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है.अख्तर ने इस वीडियो में कहा, “वेलडन पाकिस्तान. सबसे ज्यादा शुक्रिया अदा करना चाहूंगा पाकिस्तान की आवाम का जिसने दुआ करते-करते पाकिस्तान को यहां तक पहुंचा दिया. अब मुझे यकीन हो गया है कि इस मुल्क को कोई तोड़ नहीं सकता क्योंकि इसका कैरेक्टर अगर इसकी टीम से देखा जाए तो, हमारी आदत बन गई है वापसी करने की. आवाम का शुक्रिया जिसने लड़-झकड़कर टीम को पहले सेमीफाइनल और फिर फाइनल तक पहुंचा दिया. हमारी गेंदबाजी शानदार रही. हमारी बल्लेबाजी भी शानदार रही.”

इसके बाद एक और वीडियो अख्तर ने डाला और उसमें कहा, “जी हिन्दुस्तान हम मेलबर्न पहुंच चुके हैं और हम आपका इंतजार रहे हैं. मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं कि आप फेंटा लगा के इंग्लैंड को हराएं और मेलबर्न आएं क्योंकि मेलबर्न में हमने इंग्लैंड को फाइनल में मारा था, 1992 में. ये 2022 है. इतना फर्क है. मैं चाहता हूं कि भारत और पाकिस्तान का फाइनल हो. पूरी दुनिया इसका बेसब्री से इंतजार कर रही है. ”

दहानी ने किया खास ट्वीट

इस बीच पाकिस्तान के क्रिकेटर शाहबाज दहानी ने भी एक खास ट्वीट किया है. उन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप की ट्रॉफी का फोटो ट्वीट किया और लिखा, “अगर किसी चीज को सच्चे दिल से चाहो तो, पूरी कायनात उससे तुम्हें मिलाने की कोशिश में लग जाती है.”

पूर्व क्रिकेटरों ने जताई खुशी

वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने ट्वीट कर टीम की जीत पर लिखा, “एक तरफा प्रदर्शन. पाकिस्तानी टीम को बधाई, और पाकिस्तान के फैंस को भी. अब फाइनल का लुत्फ लीजिए.”

शोएब मलिक ने लिखा, “पाकिस्तान के फैंस को इकबाल दिन का शाहीन से तोहफा मिल गया. पूरे देश को इस जीत के लिए बधाई. एक बार फिर विश्व चैंपियन बनने से कम बस एक कदम दूर हैं.”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER