IPL 2021 / शुभमन गिल और गेंदबाजों के दम पर छाई कोलकाता, हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

Zoom News : Oct 03, 2021, 11:03 PM
IPL में रविवार को दिन का दूसरा मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए SRH ने 115/8 का स्कोर बनाया। 116 रनों के टारगेट को कोलकाता ने 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। टीम की जीत में शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए।

जीत के साथ ही KKR के 13 मैचों में 12 अंक हो गए हैं और टीम चौथे पायदान पर बरकरार है। कोलकाता प्लेऑफ में क्वालिफाई करने की रेस में फिलहाल सबसे आगे चल रही है। हालांकि, KKR की जीत के साथ पंजाब किंग्स लगभग टॉप-4 की रेस से बाहर हो गई है।

राहुल त्रिपाठी (7) भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और उनकी विकेट राशिद खान के खाते में आई।

शुभमन गिल ने 51 गेंदों पर (57) रन बनाए। IPL में यह उनका 8वां अर्धशतक रहा।

तीसरे विकेट के लिए शुभमन गिल और नितीश राणा ने 55 रन जोड़े।

दिनेश कार्तिक IPL में 4 हजार रन बनाने वाले भारत के 8वें और ओवरऑल 11वें खिलाड़ी बने।

हैदराबाद ने फिर किया निराश

पहले खेलते हुए हैदराबाद की शुरुआत खराब देखने को मिली और पारी की दूसरी ही गेंद पर रिद्धिमान साहा 0 पर टिम साउथी को अपनी विकेट थमा बैठे। जेसन रॉय (10) का जलवा भी देखने को नहीं मिला और उनकी विकेट शिवम मावी ने चटकाई। दोनों ओपनर्स की विकेट गंवाने के बाद टीम को केन विलियम्सन (26) ने कप्तानी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह भी रन आउट होकर ड्रेसिंग रूम में लौटे। अभिषेक शर्मा (10) की विकेट शाकिब अल हसन के खाते में आई।

  • पावरप्ले तक हैदराबाद का स्कोर 35-2 था।
  • SRH की आधी टीम 70 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई थी।
  • टीम के लिए अब्दुल समद (25) इस मैच में टॉप स्कोरर रहे।
  • KKR के लिए शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती और टिम साउदी ने 2-2 विकेट हासिल की।
  • हैदराबाद का IPL में यह चौथा सबसे कम स्कोर रहा।
  • KKR के लिए अहम मुकाबला
ओएन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता की टीम के लिए यह मैच काफी अहम है। कोलकाता के पास 12 मैचों से 10 अंक हैं। यहां से अगले दोनों मैच जीतकर टीम प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेगी। केन विलियम्सन की कप्तानी वाली हैदराबाद की टीम के 11 मैचों से 4 अंक हैं। हैदराबाद के लिए पहले ही प्लेऑफ के दरवाजे बंद हो चुके हैं, लेकिन हैदराबाद के पास कोलकाता की पार्टी खराब करने का मौका जरूर है।

पिछले सीजन में भी हैदराबाद ने किया था कोलकाता को बाहर

पिछले सीजन में हैदराबाद का आखिरी मैच मुंबई के खिलाफ था। उस मैच में मुंबई की जीत की स्थिति में कोलकाता को फायदा होता, लेकिन हैदराबाद ने तब मुंबई को हराकर प्लेऑफ से बाहर कर दिया था। इस सीजन में हैदराबाद ने सबसे कमजोर प्रदर्शन किया है, लेकिन पिछले कुछ मैचों से टीम ने कम से कम गेंदबाजी में काफी सुधार किया है।

नेट रन रेट कोलकाता के पक्ष में

कोलकाता की टीम टॉप-4 फिनिश के लिए इस समय मुंबई, पंजाब और राजस्थान के साथ होड़ में है। हालांकि टीम का नेट रन रेट +0.302 है। अगर ये टीमें बराबर अंकों पर लीग स्टेज फिनिश करती है तो कोलकाता को फायदा हो सकता है।

दोनों टीमें

KKR- शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (c), शाकिब अल हसन, दिनेश कार्तिक (w), सुनील नरेन, शिवम मावी, टिम साउदी, वरुण चक्रवर्ती

SRH- जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (डब्ल्यू), केन विलियमसन (सी), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, सिद्धार्थ कौल


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER