IND vs PAK / भारत-पाक मैच में रिजवान के आउट होने पर लगे 'जय श्रीराम' के नारे तो- उदयनिधि स्टालिन भड़के फैन्स पर

Zoom News : Oct 15, 2023, 04:00 PM
IND vs PAK: अहमदाबाद में खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच में रोहित शर्मा की टीम ने बाबर आजम की टीम को सात विकेट से हरा दिया। इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा लोग मौजूद थे। मुकाबले के दौरान स्टेडियम में जय श्रीराम के नारे भी लगे, जिसको लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन भड़क गए हैं। उन्होंने इस नारेबाजी पर कड़ा ऐतराज जताया है। उदयनिधि ने एक्स पर पोस्ट कर नाराजगी जाहिर की है और फैंस पर निशाना साधा है।

उदयनिधि ने क्या कहा?

उदयनिधि ने ट्वीट कर कहा- भारत अपनी खेल भावना और आतिथ्य सत्कार के लिए प्रसिद्ध है। हालांकि, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ किया गया व्यवहार अस्वीकार्य है और सबसे निचले स्तर का है। खेल को देशों के बीच एकजुट करने वाली शक्ति बनना चाहिए। साथ ही सच्चे भाईचारे को बढ़ावा देना चाहिए। इसे नफरत फैलाने के हथियार के तौर पर इस्तेमाल करना निंदनीय है। 

मैच के दौरान लगे नारे

दरअसल, मैच के दौरान स्टेडियम में जय श्रीराम के खूब नारे लगे थे। मोहम्मद रिजवान समेत कई पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को आलोचना झेलनी पड़ी थी। इसके अलावा मुकाबले के दौरान इस्राइल-हमास के बीच जंग से जुड़े पोस्टर्स भी सामने आए थे। इस पर इस्राइल का जवाब भी आया था। 

बता दें कल के मैच की पहली पारी में पाकिस्तान की टीम 42.5 ओवर में ऑल आउट हो गई थी. बाबर की टीम ने इंडिया को 191 रन का टार्गेट दिया था. टीम इंडिया से सिराज ने पहला विकेट अब्दुल्ला शफीक का लिया. दूसरा विकेट हार्दिक पंड्या ने इमाम-उल-हक का लिया. इसके बाद पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने कैप्टन बाबर आजम के साथ मिलकर पारी का जिम्मा संभाला. हालांकि मोहम्मद रिजवान 49 रन बनाकर आउट हो गए. पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर, मोहम्मद रिजवान और इमाम-उल-हक के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ 20 से ज्यादा रन नहीं बना सका.

जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत बढ़िया रही. ओपनर शुभमन गिल चार चौके लगाकर 16 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए. विराट कोहली ने भी 16 रन की पारी खेली. कप्तान रोहित शर्मा ने 63 गेंद पर 86 रन की पारी खेली. रोहित ने 6 चौके और 6 छक्के लगाए. अय्यर और केएल राहुल ने टीम को जीत तक पहुंचाया. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये इंडिया की लगातारी तीसरी जीत है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER