कोलकाता / बीजेपी सांसद के बेटे ने सैमसंग फोन किया ऑनलाइन ऑर्डर, रेडमी के डब्बे में मिला पत्थर

Jansatta : Oct 30, 2019, 11:20 AM
मालदा उत्तर के बीजेपी सांसद खगेन मूर्मू को ऑनलाइन शापिंग के दौरान एक ई-कॉमर्स फर्म ने मोबाइल फोन की जगह पत्थर भेज दिए। उन्होंने इसके खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। साथ ही कंज्यूमर फोरम में मामला ले जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि वह लोकसभा में भी मामला उठाएंगे। इस साल की शुरुआत में खगेन मूर्मू ने सीपीएम को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे।

मुर्मू ने बताया, “मुझे यह आश्चर्य लगा कि मैंने ऑनलाइन सैमसंग मोबाइल मंगाया था, लेकिन मुझे Redmi 5A का पैकेट मिला। पैकेट का सील भी टूटा था। इसको खोलने पर अंदर एक मार्बल पत्थर मिला।” उन्होंने मोबाइल के लिए एक हफ्ते पहले आर्डर किया था और वह दिवाली के दिन रविवार को समय पर आ भी गया। जब पैकेट आया तो मुर्मू घर पर नहीं थे, उनकी पत्नी ने उसे लिया और 11,999 रुपए नकद डिलीवरी के लिए दिए।

सोमवार को जब मूर्मू ने पैकेट खोला तो वह चौंक गए। उन्होंने बताया, “मुझे यह आश्चर्य लगा कि मैंने ऑनलाइन सैमसंग M-30 मोबाइल मंगाया था, लेकिन मुझे Redmi 5A का पैकेट मिला। जिसमें स्लीक एंड स्मूथ-टच फीचर्स की बजाए दो मार्बल पत्थर रखे थे।” सांसद ने कहा कि उनके साथ ऑनलाइन शॉपिंग में यह पहली बार हुआ है। बोले, “वे इसे कैसे कर सकते हैं?” कहा कि उन्होंने एफआईआर दर्ज कराई है और इस मुद्दे को लोकसभा में भी उठाएंगे। बोले कि इस तरह की हरकतों को रोका जाना चाहिए। सांसद अपनी मिलनसार व्यहार के लिए जाने जाते है। बताया कि उन्होंने अपने सहयोगियों से कहा है कि कंज्यूमर फोरम में भी केस दर्ज कराएं।

मालदा पुलिस चीफ आलोक राजोरिया ने कहा, शिकायत पर हर जरूर कार्रवाई करेंगे। मालदा में कई लोग ऐसी स्थिति का सामना कर चुके हैं। सांसद के इलाके में भी कई लोग इस तरह के धोखाधड़ी के शिकार हो चुके हैं। केमिस्ट भजन साहा ने कहा, “मेरी बेटी ने एक कुर्ती के लिए आर्डर दिया था। लेकिन उसे छोटी साइज की कुर्ती भेज दी गई। उसे उसको ठीक कराने में 750 रुपए अलग से देना पड़ा।” स्कूल शिक्षिका पर्णा कुंडू ने कहा कि उसे एक दर्जन सस्ते अगरबत्ती के पैकेट में कुछ पत्थर मिले थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER