Bollywood / सोनू सूद का विद्यार्थीयों के शिक्षा के लिए नया कदम

Zoom News : Sep 13, 2020, 11:47 PM
न्यूज हैल्पलाइन . मुम्बई | सोनू सूद जो प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के साथ-साथ उनके रोजमर्रा की जरूरतों को भी सोशल मिडिया के जरिए पूरा कर रहें। सोनू ने हाल ही में प्रवासी मजदूरों को रोजगार की व्यवस्था उपलब्ध कराई थी। गांव और शहर के बीच कनेक्शन लाने के लिए सोनू ने प्रवासी रोजगार डॉट कॉम वेबसाइट से मजदूरों की समस्या हल की थी। ऐसे में वह विद्यार्थियों के लिए भी आवाज उठाते नजर आ रहें हैं।

चाहें उन्हें विदेश से भारत लाना हो या जेईई-नीट परीक्षा को कोराना के समय मे ना लेने के लिए सरकार से विनंती करनी हो। सोनू सभी तरीके से समाज के प्रति अपना कर्त्तव्य निभाते दिख रहें हैं ‌। ऐसे में सोनू ने आज सोशल मिडिया के जरिए पढ़ने की चाह रखने वाले विद्यार्थियों को स्कॉलरशीप देने की बात कहीं।

सोनू ने ट्वीटर पर एक फोटो शेयर की जिसमें, स्कूल के बाद की पढ़ाई के लिए बच्चों के हर स्ट्रीम के कोर्स के नाम लिखा है। साथ ही अपनी फोटो के साथ फ्री एज्युकेशन लिखते हुए उन्होंने इसकी जानकारी दी।

सोनू ने इस फोटो को शेयर कर देश की तरक्की के लिए शिक्षा का महत्व बताते हुए लिखा,' हमारा भविष्य, हमारी काबिलियत और मेहनत तय करेगी ! हम कहाँ से हैं , हमारी आर्थिक स्थिति का इस से कोई सम्बन्ध नहीं। मेरी एक कोशिश इस तरफ - स्कूल के बाद की पढ़ाई के लिए फुल स्कॉलरशिप - ताकि आप आगे बढ़ें और देश की तरक्की में योगदान दें।' इसके साथ ही सोनू ने ईमेल आईडी शेयर की।

सोनू ने इसकी जानकारी इंस्टा पोस्ट के जरिए भी दी। सोनू ने इंस्टा पर फोटो शेयर किया जिसपर लिखा है, सोनू सूद पहल... मैं जरूरतमंद बच्चों के कम्पलीट शिक्षा पूरा कराने का वादा करता हूं। साथ ही मेल आईडी शेयर की।

सोनू ने कैप्शन में लिखा, 'हिंदुस्तान बढ़ेगा तब ही, जब पढ़ेंगे सभी!! सभी को बेहतरीन भविष्य प्राप्त करने का अधिकार है। आज बच्चों के हाइयर एज्यूकेशन के लिए फुल स्कॉलरशीप लांच कर रहा‌ हूं। मैं यह मानता हूं कि, आर्थिक तंगी किसी बच्चों के कामयाबी का रूकावट नहीं बनना चाहिए। 10 दिन में आप मुझे मेल करें हम आपकी पूरी मदद करने की कोशिश करेंगे।'

कुछ इसी तरह अब सोनू विद्यार्थियों के शिक्षा के लिए भी अपना कदम आगे बढ़ा रहें हैं उम्मीद हैं सोनू के इस पहल से कई विद्यार्थी अपने भविष्य को बेहतर बनाएंगे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER