UP Election 2022 / सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, अखिलेश करहल तो आजम खान इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

Zoom News : Jan 24, 2022, 07:19 PM
 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने पूरी तरह से कमर कस ली है. अखिलेश यादव लगातार यूपी में फिर से सपा सरकार की वापसी का दावा कर रहे हैं. इस बीच पार्टी ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट से अखिलेश के करहल सीट से चुनाव लड़ने की पुष्टि हो गई है.

इसके अलावा रामपुर से पूर्व मंत्री और सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान को टिकट दिया गया है. अमापुर से सत्यभान शाक्य, पीलीभीत से शैलेन्द्र गंगवार और लखीमपुर खीरी की निघासन सीट से आरएस कुशवाहा को टिकट दिया गया है.

गोकर्णनाथ से विनय तिवारी को टिकट मिला है, जबकि लखीमपुर खीरी से उत्कर्ष वर्मा और हरदोई से अनिल वर्मा को टिकट मिला है. ऊंचाहार सीट से मनोज पाण्डेय, फर्रुखाबद से सुमन मौर्य, कानपुर की आर्यनगर सीट से अमिताभ वाजपेयी, बुंदेलखंड की नरैनी सीट से दद्गू प्रसाद को टिकट दिया गया है.

बीजेपी के सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) ने रामपुर की स्वार विधान सभा सीट से हैदर अली खान को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है. साल 2017 में स्वार विधान सभा क्षेत्र से अब्‍दुल्‍ला आजम खान सपा के टिकट पर विधान सभा चुनाव जीते थे. 

रामपुर के सपा सांसद आजम खान के पुत्र अब्दुल्ला आजम खान की पिछले दिनों करीब दो वर्ष बाद सीतापुर जेल से रिहाई हुई और वह फिर से सपा से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER