उत्तराखंड / सपा ने 2022 में उत्तराखंड विधानसभा की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की

Zoom News : Nov 12, 2021, 07:54 AM
उत्तराखंड: बहुजन समाज पार्टी, उत्तराखंड क्रांति दल और आम आदमी पार्टी के बाद अब समाजवादी पार्टी ने भी उत्तराखंड में अगले साल होने वाले चुनावों में सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. जानकारी के मुताबिक पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं और जिला इकाइयों के पदाधिकारियों से संभावित उम्मीदवारों के सुझाव और चयन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और उत्तराखंड राज्य प्रमुख राजेंद्र चौधरी ने कहा कि उनकी पार्टी पहाड़ी राज्य के विकास के लिए एक प्रमुख विकल्प साबित होगी. फिलहाल समाजवादी पार्टी का ध्यान पार्टी कार्यकर्ताओं, बूथ प्रबंधन और जिला मुख्यालय, तहसील, ब्लॉक और पंचायत स्तर की मीटिंग पर है.

कुमाऊं और गढ़वाल- दोनों संभागों में समाजवादी पार्टी आने वाले दिनों में सम्मेलन आयोजित करने और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, संगठन के पदाधिकारियों संग मिलकर चुनावों की रणनीति बनाएगी. चौधरी का कहना है कि राज्य की जनता में बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र और सूबे की सरकार के खिलाफ नाराजगी है. उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार के नाम पर बीजेपी ने लोगों को भटकाया है और पांच साल के कार्यकाल के दौरान पहाड़ी राज्य का विकास करने में विपल रहे हैं.

तीन मुख्यमंत्री बदलने के अलावा बीजेपी ने किया क्या?

उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री रहे चौधरी ने कहा, “साढ़े चार साल में तीन मुख्यमंत्री बदलने के अलावा बीजेपी ने उत्तराखंड में क्या किया है? महाकुंभ फर्जी जांच घोटाला, पार्टी की आंतरिक कलह, कैबिनेट मंत्रियों और विधायकों के बीच मतभेद, भ्रष्टाचार और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की लोक लुभावन घोषणाएं. पांच महीने से भी कम समय बचा है और मुख्यमंत्री धामी ऐसी घोषणाएं कर रहे हैं जो राज्य को कर्ज के बोझ में दबा देंगी.”

मालूम हो कि उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के अलावा कई पार्टियां पहली बार अपनी किस्मत इन चुनावों में आजमाने जा रही हैं. आम आदमी पार्टी ने भी इन चुनावों में सभी 70 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है. बहुजन समाज पार्टी भी सूबे में चुनाव लड़ने की तैयारी में है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER