Women's T20 World Cup / T20 वर्ल्ड कप में आया स्पॉट फिक्सिंग का मामला, इस स्टार खिलाड़ी पर लगे घंभीर आरोप

Zoom News : Feb 16, 2023, 11:30 AM
Women's T20 World Cup: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के क्रिकेट महाकुंभ का आयोजन साउथ अफ्रीका में हो रहा है, लेकिन इसी बीच महिला टी20 वर्ल्ड कप में स्पॉट फिक्सिंग का मामला सामने आया है। बांग्लादेश के एक मीडिया चैनल ने ऑडियो टेप जारी किया है, जिसमें दो बांग्लादेशी महिला खिलाड़ी बात करती नजर आ रही हैं। इस ऑडियो टेप के सामने आने के बाद क्रिकेट जगत में हड़कंप मच गया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

रडार में आईं बांग्लादेशी प्लेयर्स 

बांग्लादेश के प्लेयर्स पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे हैं। इनमें एक खिलाड़ी का नाम लता मंडल बताया जा रहा है, जो बांग्लादेश टीम के साथ साउथ अफ्रीका में हैं। वहीं, दूसरी प्लेयर का नाम शोहेली अख्तर है, जो इस समय बांग्लादेश में है। शोहेली पर ही लता मंडल को स्पॉट फिक्सिंग के लिए पैसे ऑफर करने का आरोप है। 

सामने आई ये बातचीत 

ऑडियो टेप में शोहेली अख्तर बांग्लादेश की प्लेयर लता मंडल को कहती हैं कि स्पॉट फिक्सिंग में कोई बुराई नहीं है। अगर आप हिट विकेट हो जाती हैं, तो आपको 20 से 25 लाख रुपये मिलेंगे। वहीं, अगर आप स्टंपिंग हो जाती हैं, तो आपको 5 लाख रुपये मिलेंगे। आप की जब भी मर्जी हो तब आप फिक्सिंग कीजिए और अगर आप ऐसा नहीं करना चाहती तो कोई बात नहीं है।

लता मंडल ने अपने जवाब में कहा कि उन्होंने इन बातों से तुरंत इंकार कर दिया है। उन्होंने शोहेली अख्तर से कहा कि मुझे ये चीजें ना बताएं। मैं ये चीजें नहीं कर सकूंगी। बाद में लता मंडल ने इसकी शिकायत बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से की है। 

बांग्लादेश टीम को मिली हार 

बांग्लादेश महिला टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 107 रन बनाए, जिसे ऑस्ट्रेलिया टीम ने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए सबसे ज्यादा रन मैग लैनिंग ने 48 रन बनाए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER