PAK vs SL / श्रीलंका ने पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंदा, रविवार को फिर भिड़ेंगे दोनों देश

Zoom News : Sep 09, 2022, 10:50 PM
PAK vs SL: श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 19.1 में सभी विकेट गंवाकर 121 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने 17 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रीलंका टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ये एशिया कप में सुपर 4 का आखिरी मेच हैं। इस मैच खेलने वाली दोनों ही टीमें फाइनल में पहले ही पहुंच चुकी है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने सिर्फ 121 रन बनाए और श्रीलंका को 122 रन का टारगेट दिया। पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 30 रन की पारी खेली। वहीं, मोहम्मद नवाज ने 26 रन बनाकर पाकिस्तान का स्कोर 121 तक पहुंचाया। हसरंगा ने श्रीलंकाई गेंदबाजी की अगुवाई की और मैच में 3 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को आउट किया। बाकी, महीष तीक्ष्णा और प्रमोद मधुशंका ने अपने नाम 2-2 विकेट किए।

पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज 10 आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। पूरे मैच के दौरान श्रीलंका ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को पिच पर ज्यादा समय तक टिकने नहीं दिया।

सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अपना विकेट मैच के चौथे ओवर में खो दिया। प्रमोद मधुशंका ने श्रीलंका को मैच का पहला विकेट दिलाया। उन्होंने रिजवान को आउट किया।

कप्तान बाबर आजम की टीम पहले बल्लेबाजी करती नजर आएगी। पाकिस्तान ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। आज हसन अली और उस्मान कादिर शादाब खान और नसीम शाह की जगह खेलते नजर आएंगे।

वहीं, धनंजय डी सिल्वा और प्रमोद मधुसुदन की श्रीलंका की टीम में वापसी हुई है।

प्लेइंग XI

पाकिस्तानः मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, उस्मान कादिर, हसन अली, हारिस रउफ और मोहम्मद हसनैन।

श्रीलंकाः कुशल मेंडिस, पथुम निसांका, धनंजय डी सिल्वा, दनुष्का गुनाथिलिका, दासुन शनाका (कप्तान), भानुका राजपक्षा, चमिका करुणारत्ने, जेफ्रे वांडरसे, महीष तीक्ष्णा, प्रमोद मधुसुदन और दिलशान मधुशंका।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER