देश / 'टीकाकरण की लाइन में खड़े होकर देखिए क्या दिक्कत आ रही है', मंत्रियों से बोले पीएम मोदी

Zoom News : Jul 01, 2021, 06:25 AM
Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बुधवार को मंत्रिपरिषद की बैठक हुई। यह बैठक वर्चुअल हुई, जिसमें कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंकाओं के साथ कई मुद्दों पर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी ने बैठक में COVID- 19 को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय, नागरिक उड्डयन मंत्रालय, सड़क और परिवहन मंत्रालय और दूर संचार मंत्रालय का रिव्यू किया। 

पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा कि आप अपने लोकसभा क्षेत्र में जाएं तो COVID प्रोटोकॉल का पालन करने के साथ-साथ मास्क लगाएं और लोगों को भी मास्क लगाने के लिए अवेयर करें। ये ना समझें कि COVID खत्म हो गया है। हमको इस तरह से काम करना चाहिए कि COVID की तीसरी लहर ना आए।  


वैक्सीनेशन के काम में लग जाएं।।।

पीएम ने कहा कि आप सभी वैक्सीनेशन के काम लग जाइए। वैक्सीन लेने वाले लोगों की लाइन में खड़े होकर देखिए कि लोगों को क्या दिक्कत आ रही है? सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं का जमीनी स्तर पर कैसे जनता को फायदा मिले, इस पर काम कीजिए।


परियोजनाओं में देरी ना हो, ये सुनिश्चित करें

प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि उन्होंने जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया है या फिर आधारशीला रखी हैं, उनका उद्घाटन भी वही करें। सभी परियोजनाओं की निगरानी करें और सुनिश्चित करें कि इनके पूरा होने में देरी ना हो। इसके अलावा पीएम ने 75वें स्वतंत्रता दिवस को कैसे यादगार बनाएं, इसको लेकर अच्छे सुझाव भी मांगें हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER