Sukesh Chandrashekhar / सुकेश चंद्रशेखर मंडोली जेल से ट्रांसफर होना चाहता है, पत्नी को भी दूसरी जेल में भेजने की अपील, बताई बड़ी वजह

Zoom News : Nov 10, 2022, 08:45 AM
Sukesh Chandrashekhar: सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल को एक और चिट्ठी लिखी है। इस बार सुकेश ने दिल्ली की जेल से खुद का और उसकी पत्नी का ट्रांसफर करने की अपील की है। सुकेश ने एलजी से दिल्ली की जेल से बाहर देश की किसी भी और जेल में अपना और अपनी पत्नी को शिफ्ट करने के लिए लेटर लिखा है। बता दें कि सुकेश ने अपने वकील के जरिए 8 अक्टूबर और 5 नवंबर को एलजी को चिट्ठी लिखकर सतेंद्र जैन, आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवाल और कैलाश गहलोत के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की थी। इन्ही शिकायतों को आधार बनाकर अब सुकेश ने खुद का और अपनी पत्नी का ट्रांसफर दिल्ली की जेल से बाहर करने की प्राथना की है।

सुकेश चंद्रशेखर ने इस पत्र में क्या लिखा

इस लेटर में लिखा है," सर, सुकेश चंद्रशेखर स्पेशल सेल की एफआईआर नंबर 208/2021 ( 7 अगस्त 2021 ) के एक मामले में दिल्ली की मंडोली जेल नंबर 14 वार्ड नंबर 1 में अंडर ट्रॉयल कैदी के तौर पर बंद है, साथ ही सुकेश की पत्नी लीना मंडोली जेल नंबर 16 में इसी मामले में बंद है। अरविंद केजरीवाल, कैलाश गहलोत, सतेंद्र जैन, आम आदमी पार्टी के खिलाफ मेरे क्लाइंट ने आपके दफ्तर में जो शिकायत करके सीबीआई जांच की जो मांग की है उन्हें वापिस लेने और ईओडब्ल्यू और ईडी में जो मैंने इन सभी के खिलाफ जो बयान दिए है उन्हें वापिस लेने के लिए लगातार धमकी और प्रेशर बनाया जा रहा है। साथ ही मंडोली जेल में बंद सुकेश की पत्नी पर भी शिकायत वापिस लेने के लिए दबाव डाला जा रहा है, जेल के सीनियर अधिकारियों द्वारा सुकेश की पत्नी को गालियां दी जाती हैं और सुकेश से शिकायत वापिस लेने के लिए दबाव बनाया जाता है।" 

सुकेश के प्रइवेट पार्ट में चोट

सुकेश के लेटर में आगे लिखा,"31 अगस्त को सुकेश के साथ जेल के अंदर सीआरपीएफ के जवान द्वारा मारपीट की गई, जिससे सुकेश के प्राइवेट पार्ट में चोट आई और इस वजह से उसका ईलाज आरएमएल और जीटीबी अस्पताल में चल रहा है और डॉक्टर ने उसे दर्द घटाने के लिए स्कॉर्टल स्पोर्ट पहनने की एडवाइस दी है। हाल ही में मिलने वाली धमकियों और एसॉल्ट के चलते अपने क्लाइंट के बिहाफ पर हम ये हालात समझते हुए सुकेश और उसकी पत्नी के ट्रांसफर की मांग देश की किसी भी और जेल, दिल्ली से बाहर किसी भी जेल में करने की प्राथना करते हैं जो दिल्ली की जेल के डीजी के कंट्रोल से बाहर हो।"

राष्ट्रपति, पीएम और गृहमंत्री को भी भेजा खत

सुकेश चंद्रशेखर और लीना के वकील अशोक कुमार सिंह ने इस पत्र में आगे लिखा, "7 नवंबर को लीगल केस में मैं सुकेश के काउंसिल होने के नाते उससे मंडोली जेल में मिलने गया था जहां उसने अपनी ये प्राथना मुझे हैंड रिटर्न लिखकर दी है जिसे मैं आपके और आपके दफ्तर के सामने रख रहा हूं।" सुकेश की हैंड रिटन चिट्ठी, टाईप की गई चिट्ठी प्राइम मिनिस्टर ऑफिस, प्रेसिडेंट ऑफिस, होम मिनिस्टर ऑफिस, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को भी भेजी गई है। 

लेटर में 7 नवंबर की शिकायत को भी अटैच किया गया है जिंसमे सुकेश ने लिखा है अरविंद केजरीवाल, सतेंद्र जैन के इशारों पर जेल एडमिनिस्ट्रेशन की तरफ से हमें धमकी और परेशान किया जा रहा है। इस लेटर में लिखा है कि जेल सुपरिटेंडेंट दिनेश की तरफ से मेरी पत्नी जो जेल नंबर 16 में बंद है उसपर मेरे द्वारा शिकायत वापिस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। सतेंद्र जैन द्वारा मुझे कई ऑफर दिए जा रहे हैं। 

गैर-AAP शासित प्रदेश में मांगा ट्रांसफर

सुकेश चंद्रशेखर ने अपने लेटर में लिखा, "मेरे पास सतेंद्र जैन, अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अहम सबूत हैं इसलिए हमपर प्रेशर बनाया जा रहा है। जेल में अंकित गुर्जर जैसी संदिग्ध मौत के मामले बेहद आम बात है लिहाजा हमारी सुरक्षा के लिए जांच होने तक हमारा ट्रांसफर दिल्ली की जेल से उत्तर प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड किसी भी जेल में कर दिया जाए क्योंकि दिल्ली की जेल अरविंद केजरीवाल, सतेंद्र जैन और आम आदमी पार्टी के कंट्रोल में है, ये हालात तब है जब तिहाड़ का डीजी एक आईपीएस अफसर होता है। हमारा ट्रांसफर ऐस राज्य में कर दिया जाए जहां आम आदमी पार्टी की सरकार न हो, दिल्ली जेल का पूरा स्टाफ केजरीवाल, सतेंद्र जैन के पपेट्स की तरह काम करता है जिनसे हमें बहुत ज्यादा खतरा है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER