Odisha Train Accident / महाठग सुकेश चंद्रशेखर बालासोर पीडि़तों के लिए 10 करोड़ का दान करना चाहता हैं- रेलमंत्री से की अपील

Zoom News : Jun 16, 2023, 07:28 PM
Odisha Train Accident: 200 करोड़ रुपए के ठगी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने रेल मंत्री को लेटर लिखा है. उसने पत्र लिखकर ओडिशा के बालासोर में ट्रेन हादसे में पीड़ितो की मदद के लिए 10 करोड़ रुपए की पेशकश की है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को लिखे लेटर में उसने कहा कि ये योगदान वो अपनी निजी कोष से देगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुकेश वर्तमान में मंडोली जेल में बंद है. सुकेश का कहना है कि उसके फंड का इस्तेमाल उन बच्चों की पढ़ाई के लिए किया जिन्होंने ओडिशा ट्रेन हादसे में माता- पिता को खो दिया है. सुकेश चंद्रशेखर ने त्वरित कार्रवाई करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और रेलवे की प्रशंसा है. उसने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमारी सरकार काम अच्छा काम कर रही है. इसको देखकर काफी गर्व महसूस होता है. साथ ही घटना में लापरवाही करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग की है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब सुकेश ने पत्र लिखा है.

दिल्ली सीएम को लेकर भी लिख चुका है चिट्ठी

इस पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर भी चिट्ठियां लिख चुका है. हाल में ही ओडिशा के बालासोर में एक ट्रेन हादसा हो गया था. इसमें 288 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 1,100 से अधिक लोग घायल हो गए थे.सुकेश ने कुछ दिनों पहले चिट्ठी लिखकर जेल प्रशासन के खिलाफ भी गंभीर आरोप लगाए थे.

उसने ने भी कहा था कि अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन और पूर्व जेल डीजी संदीप गोयल के खिलाफ दिए गए बयान वापस लेने के लिए उस पर दबाव बनाया जा रहा है. वहीं बयान को वापस ना लेने पर टिल्लू ताजपुरिया और अंकित गुर्जर की तरह उसकी भी जेल में हत्या कर दी जाएगी. उसने यह भी आरोप लगाया कि उससे प्रोटेक्शन मनी की मांग की जा रही है.

'रेल हादसे ने मुझे पूरी तरह से तोड़ कर रख दिया'

अपने वकील के जरिए जारी पत्र में सुकेश ने लिखा है कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना है जिसने मुझे पूरी तरह से तोड़ कर रख दिया। पिछले कुछ दिनों से मेरा दिल काफी भारी है। यह उन सभी के लिए बेहद दर्दनाक है, जिनके अपनों ने इस हादसे में अपनी जान गंवाई है। उसने कहा, जैसा कि हमारी सरकार पहले से ही प्रभावितों को सभी आवश्यक चीजें प्रदान कर रही है, एक जिम्मेदार और अच्छे नागरिक के रूप में मैं, विशेष रूप से अपने परिवार के कमाऊ प्रियजनों को खोने वाले परिवारों / बच्चों, हमारे भविष्य के युवाओं की शिक्षा के लिए उपयोग किए जाने वाले, 10 करोड़ रुपये का योगदान कर रहा हूं। इस योगदान का विशेष रूप से मृतक परिवार के बच्चों की शिक्षा के लिए उपयोग किया जाना चाहिए, चाहे वह स्कूल, हाई स्कूल या कॉलेज शिक्षा हो।

उसने रेल मंत्री से डिमांड ड्राफ्ट बनाने के लिए संबंधित विभाग का नाम और अन्य जानकारी मांगी है ताकि जल्द से जल्द ड्राफ्ट बनाकर मदद की जा सके। पत्र में सुकेश ने पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार ने जो राहत-बचाव के कार्य किए हैं, उसकी भी तारीफ की है।

ट्रेन हादसे में 288 लोगों की गई जान

बता दें कि 2 जून की शाम ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा बाजार रेलवे स्टेशन के पास चेन्नई जाने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस और हावड़ा जाने वाली एसएमवीपी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस एक खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई थी। इस भीषण दुर्घटना में कम से कम 288 लोगों की मौत हो गई और 1100 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER