Gadar 2 Movie / 'रामायण' और 'महाभारत' से सनी देओल की Gadar 2 का है कनेक्शन, डायरेक्ट ने उठाया राज से पर्दा

Vikrant Shekhawat : Jul 28, 2023, 10:33 PM
Gadar 2 Movie: सनी देओल की 'गदर: एक प्रेम कथा' को रिलीज हुए भले ही 22 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी ये फिल्म लोगों की आंखों में आंसू ला देती है। तारा सिंह और सकीना की आगे की कहानी 'गदर 2' में दिखाई जाएगी, जिसका ट्रेलर हाल में ही रिलीज हुआ है। ट्रेलर की जमकर तारीफ हो रही है। फिल्म धमाकेदार डायलॉग्स से भरा हुआ है। फिल्म और सनी देओल की एक्टिंग की तारीफ न सिर्फ उनके फैंस, बल्कि क्रिटिक्स भी कर रहे हैं। इसके अलावा फिल्म को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। ये करने वाला कोई और नहीं बल्कि फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा खुद हैं। 

इस सवाल के जावब में अनिल ने बताया कनेक्शन

'गदर 2' का 'रामायण' और 'महाभारत' से क्या कनेक्शन है ये डायरेक्टर अनिल शर्मा ने रिवील किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले और अब दोनों बार ही 'रामायण' और 'महाभारत' से फिल्म बनाने की प्रेरणा ली। दरअसल, ट्रेलर लॉन्च के दौरान सवाल किया गया था कि सनी देओल ने फिल्म में अभिमन्यु के चक्र की तरह भारी पहिया उठाया हुआ है। वहीं उत्कर्ष और वह युद्ध के मैदान में महाभारत की तरह लड़ते दिख रहे हैं। क्या ये फिल्म महाभारत से प्रेरित है? इस सवाल के जवाब में अनिल शर्मा ने फिल्म को 'रामायण' और 'महाभारत' दोनों से ही प्रेरित बताया।

'गदर 2' का भी है कनेक्शन

अनिल शर्मा ने कहा, 'पहली गदर भी रामायण से प्रेरित थी। जब भगवान राम सीता मैया को बचाने जाते हैं। गदर में तारा सिंह सकीना को बचाने गए थे। इस बार भी 'रामायण' और 'महाभारत' से प्रेरणा ली है। ये फिल्म देखने के बाद आपको साफ पता चल जाएगा।'

जमकर सनी कर रहे फिल्म का प्रमोशन

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है। सनी अपनी आगामी फिल्म के प्रचार में जोर-शोर से लगे हुए हैं। हाल में ही फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है, जिसे बड़े ही धांसू अंदाज में रिलीज किया गया। यह फिल्म 2001 की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'गदर' का सीक्वल है। इस फिल्म में आगे की कहानी दिखाई जाएगी। साथ ही सनी और अमीषा की कमाल की केमिस्ट्री देखने को मिलने वाली है। 

'गदर' फिल्म की कहानी 

'गदर' की बात करें तो यह फिल्म भारत पाकिस्तान बंटवारे और हिंदुस्तान की आजादी से समय की कहानी है। जिसमें दो अलग-अलग धर्म के पति-पत्नी तारा सिंह और सकीना बंटवारे में जुदा हो जाते हैं। जिसके बाद तारा सिंह अपने बेटे को लेकर पाकिस्तान अपनी पत्नी को लेने जाता है और मोहब्बत की ताकत से पूरे पाकिस्तान को हिला डालता है। फिल्म मेकर्स ने 'गदर 2' की रिलीज से पहले फैंस को 'गदर' दिखाकर ये पूरी कहानी दोबारा याद दिला दी है, ताकि वो आगे की कहानी से रिलेट कर सकें। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER