MI vs SRH / सूर्यकुमार यादव ने जड़ा तूफानी शतक, मुंबई इंडियंस ने 7 विकेट से जीता मैच

Zoom News : May 07, 2024, 08:25 AM
MI vs SRH: मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को एकतरफा अंदाज में 7 विकेट से हरा दिया. मुंबई की जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे, जिन्होंने शानदार शतक लगाया. सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 51 गेंदों में सेंचुरी पूरी की. सूर्यकुमार के शतक के दम पर मुंबई ने 12 मैचों में चौथी जीत दर्ज की. बता दें हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 173 रन बनाए, जवाब में मुंबई की टीम ने ये लक्ष्य सिर्फ 17.2 ओवर में हासिल कर लिया. बड़ी बात ये है कि मुंबई के 3 विकेट सिर्फ 31 रन पर गिर गए थे लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने 143 रनों की अजेय साझेदारी कर टीम को जिता दिया.

सूर्यकुमार यादव का तूफान

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने तेज शुरुआत तो की लेकिन उसने दूसरे ही ओवर में ईशान किशन का विकेट खो दिया. ईशान 9 रन ही बना सके. इसके बाद रोहित शर्मा को कमिंस ने 4 पर निपटा दिया. नमन धीर तो खाता भी ना खोल सके. इसके बाद सूर्यकुमार यादव क्रीज पर आए और इस खिलाड़ी ने हैदराबाद से उसकी मुस्कुराहट छीन ली. इस खिलाड़ी ने मार्को यानसन, पैट कमिंस, टी नटराजन जैसे गेंदबाजों की तबीयत से पिटाई की. खासतौर पर यानसन पर सूर्यकुमार बुरी तरह टूट पड़े. इस गेंदबाज ने 3 ओवर में 45 रन लुटा दिए. सूर्यकुमार ने सिर्फ 30 गेंदों में हाफसेंचुरी लगाई और अगली 21 गेंदों में वो शतक तक पहुंच गए. सूर्यकुमार यादव ने 6 छक्के, 12 चौकों के दम पर आईपीएल करियर में अपना दूसरा शतक लगाया.

पंड्या-चावला भी छाए

मुंबई की जीत में सूर्यकुमार यादव के अलावा उसके गेंदबाजों का भी बड़ा हाथ रहा. खासतौर पर हार्दिक पंड्या और पीयूष चावला का जिन्होंने 3-3 विकेट हासिल किए. चावला ने तो ट्रेविस हेड और हेनरिक क्लासेन के विकेट चटकाए जिसके बाद हैदराबाद का बड़े स्कोर तक पहुंचने का ख्वाब टूट गया. जसप्रीत बुमराह ने भी 4 ओवर में महज 23 रन देकर एक विकेट लिया. हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा 48 रन ट्रेविस हेड ने बनाए. इसके अलावा पैट कमिंस ने 17 गेंदों में नाबाद 35 रन बनाए. गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 22 रन देकर एक विकेट लिया, जिसमें एक ओवर मेडन था. हालांकि हैदराबाद की टीम को हार मिली. अब इस टीम के 11 मैचों में 12 अंक हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER