ICC Rankings / सूर्यकुमार यादव की कुर्सी पर खतरा- इस खिलाड़ी ने मचाई तबाही

Zoom News : Dec 28, 2023, 08:00 AM
ICC Rankings: आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। इस बार पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है। वे काफी लंबे अर्से से दूसरे नंबर पर कब्जा जमाए हुए थे। लेकिन अब वे तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। इस बीच आईपीएल में जिस खिलाड़ी पर किसी भी टीम ने दांव नहीं लगाया, वो अचानक से दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज फिल साल्ट की। अब वे धीरे धीरे टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के लिए भी खतरा बनते हुए नजर आ रहे हैं। 

आईसीसी की टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव नंबर वन, फिल साल्ट दूसरे स्थान पर पहुंचे 

आईसीसी की नई टी20 रैंकिंग में अभी भी सूर्यकुमार यादव नंबर एक बल्लेबाज बने हुए हैं। उनकी रेटिंग 887 है। वहीं दूसरे नंबर पर अब इंग्लैंड के फिल साल्ट आ गए हैं। वे सीधे दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उनकी रेटिंग अब 802 हो गई है। फिल साल्ट ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में दो लगातार बैक टू बैक शतक लगाए थे, इसका फायदा अब उन्हें मिलता हुआ नजर आ रहा है। यही कारण है कि पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान दूसरे से सीधे नंबर तीन पर चले गए हैं। उनकी रेटिंग 787 की है। साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम 755 की रेटिंग के साथ चौथे स्थान पर बने हुए हैं। वहीं पूर्व पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम 734 की रेटिंग के साथ पांचवें स्थान पर हैं। 

भारत के रुतुराज गायकवाड को हुआ नुकसान 

टॉप 5 बल्लेबाजों के बाद अगर छठे स्थान की बात की जाए तो यहां पर साउथ अफ्रीका के राइली रूसो बने हुए हैं। उनकी रेटिंग 689 की है। इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर 680 की रेटिंग के साथ नंबर सात पर हैं, वहीं भारत के रुतुराज गायकवाड अब नीचे आ गए हैं। उनकी रेटिंग 674 की है। साउथ अफ्रीका के रीजा हैंड्रिक्स 660 की रेटिंग के साथ नौवें और इंग्लैंड के डेविड मलान 657 की रेटिंग के साथ टॉप 10 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। यानी टॉप 10 में जहां टीम इंडिया के दो बल्लेबाज हैं, वहीं पाकिस्तान के भी 2 खिलाड़ी इसमें जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER