नई दिल्ली / दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मिला संदिग्ध बैग, RDX होने की आशंका

AMAR UJALA : Nov 01, 2019, 10:36 AM

नई दिल्ली | इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक संदिग्ध बैग मिलने के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। संदिग्ध बैग टर्मिनल तीन पर मिला है।  

लावारिस बैग के बाबत स्पेशल सेल के सूत्रों से खबर आ रही है कि इसमें आरडीएक्स हो सकता है। हालांकि ये तय है कि इस बैग में विस्फोटक है लेकिन किस तरह का विस्फोटक है यह बीडीडीएस टीम की जांच के बाद ही तय हो सकेगा।

बताया जा रहा है कि इस लावारिस बैग को रात करीब 12.56 बजे देखा गया था। जिसके बाद सीआईएसएफ के खोजी कुत्ते से इसकी जांच कराई गई तो इसमें विस्फोटक होने के सकारात्मक सिग्नल मिले। इसके बाद बीडीडीएस की टीम को बुलाया गया। उन्होंने शुरुआती जांच में इसे संदिग्ध पाया और बैग अपने साथ ले गए हैं।

माना जा रहा है कि बैग में विस्फोटक जरूर है लेकिन किस तरह का विस्फोटक है यह जांच के बाद ही पता चल सकेगा। लावारिस बैग दिखते ही एयरपोर्ट का वो हिस्सा पूरा खाली करा लिया गया था और गाड़ियों की आवाजाही भी रोक दी गई थी, जिसे रात 3.30 बजे दोबारा शुरू किया गया।

लावारिस बैग दिखने के बाद मचा हड़कंप

शुक्रवार तड़के दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 पर एक संदिग्ध बैग देखे जाने के बाद सनसनी फैल गई। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को तड़के 3 बजे एक संदिग्ध बैग के बारे में सूचना मिली, जिसके बाद फोर्स मौके पर पहुंची। 

इस दौरान यात्रियों में दहशत का माहौल था। पुलिस ने संदिग्ध बैग को कब्जे में लेकर जांच की। फिलहाल यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि यह बैग किसका है, उसमें क्या था।