BBL / 15 रनों पर ढेर हुई ये टीम, इस बॉलर के आगे नहीं टिके बल्लेबाज, बना सबसे छोटा स्कोर

Zoom News : Dec 16, 2022, 06:58 PM
sydney thunder vs adelaide strikers BBL: क्रिकेट को हमेशा से ही अनिश्चितताओं का खेल माना जाता है. आपने कई बार टीमों को बहुत ही कम स्कोर पर ऑलआउट होते हुए देखा होगा. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट बिग बैश लीग में ऐसा कुछ हुआ है, जिसकी आपने कल्पना नहीं की होगी. बिग बैश लीग (BBL) में सिडन थंडर्स टीम एडिलेड स्ट्राइकर्स के गेंदबाजों के आगे टिक ही नहीं सकी और सिर्फ 15 रनों पर ऑल आउट हो गई. इससे टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड 

बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच मुकाबला खेल गया. इस मैच में एडिलेड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए, जिससे लगा कि सिडनी टीम आसानी से मुकाबला जीत जाएगी, लेकिन एडिलेड स्ट्राइकर्स के गेंदबाजों ने कहानी को बदल दिया और सिडनी थंडर्स की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और सारे बल्लेबाज मिलकर 15 रन ही बना पाए. ये क्रिकेट के इतिहास का सबसे छोटा स्कोर है. 

एक भी खिलाड़ी दोहरे अंक में नहीं पहुंचा 

140 रनों का पीछा करने उतरी सिडनी थंडर्स के बल्लेबाज क्रीज पर टिक ही नहीं पाए. ओपनर एलेक्स हेल्स, मैथ्यू गिल्क्स खाता तक नहीं खोल पाए. रिली रूसो का खाता खुला लेकिन वो 3 रन पर आउट हो गए. टीम के चार बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए. वहीं, एक भी खिलाड़ी दोहरे अंक में नहीं पहुंच पाया. डेनियल सैम्स जैसे प्लेयर्स भी सिर्फ 1 रन ही बना पाए. सिडनी का खराब प्रदर्शन देखकर फैंस बहुत ही निराश हुए. 

गेंदबाजों ने बरपाया कहर 

एडिलेड स्ट्राइकर्स के गेंदबाज हेनरी थॉर्टन और वेस एगर ने कातिलाना गेंदबाजी और सिडनी थंडर्स टीम को चारों खाने चित कर दिया. थॉर्टन ने 2.5 ओवर में महज 3 रन देकर 5 विकेट लिए वहीं वेस एगर ने 6 रन देकर 4 शिकार किए. एडिलेड टीम ने ये मैच 124 रनों से जीत लिया. एडिलेड ने बॉलर्स ने वह कहर बरपाया जिसका दुनिया में कोई सानी नहीं है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER