Taarak Mehta / 5 साल पहले दयाबेन ने इनसे की थी शादी, 2 साल बाद बनीं बेटी की मां, इस वजह से नहीं लौटीं शो में

asianet news : Aug 17, 2020, 08:28 AM
मुंबई। पॉपुलर शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में दया बेन का किरदार निभाकर फेसम हुईं दया बेन उर्फ दिशा वकानी लंबे समय से शो से दूर हैं। इसी साल वो अहमदाबाद में किसी रिलेटिव की शादी में शामिल होने गई थीं। बता दें कि दिशा वाकाणी पिछले 4 साल से शो से दूर हैं। कई बार उनकी वापसी की अटकलें भी लगाई गईं, लेकिन अब तक कुछ तय नहीं हो पाया है। खबरों की मानें तो दिशा की वापसी को लेकर उनके पति मयूर की वजह से पेंच फंसा हुआ है। ऐसी भी खबरें हैं कि मयूर नहीं चाहते कि दिशा शो में वापसी करें।

बीच में ऐसी खबरें आई थीं कि दिशा के पति मयूर पड़िया ने एक्ट्रेस के लिए दिन में केवल 4 घंटे और महीने में सिर्फ 15 दिन काम की शर्त रखी थी, जिसे मेकर्स ने मानने से इनकार कर दिया था। 

दिशा ने 2015 में चार्टर्ड अकाउंटेंट मयूर पडिया से शादी की थी। 2017 से उन्होंने इस शो से ब्रेक ले लिया, जिसका कारण था बेटी स्तुति का जन्म। उन्होंने प्रेग्नेंसी में मेटरनिटी लीव ली थी लेकिन उसके बाद से वह शो से ही निकल गईं।

दिशा का जन्म 17 सितंबर 1978 को अहमदाबाद, गुजरात में हुआ था, लेकिन वे भावनगर में पली-बढ़ी हैं। वे तब से एक्टिंग से जुड़ी हैं, जब वे स्कूल में पढ़ाई कर रही थीं। उन्होंने गुजरात कॉलेज, अहमदाबाद से ड्रामेटिक आर्ट्स में ग्रैजुएशन किया है।

कम ही लोग जानते हैं कि दया भाभी के नाम से फेमस दिशा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत किसी टीवी शो से नहीं बल्कि फिल्मों से की थी। जानकर हैरानी होगी वो पहली बार 1997 में B-ग्रेड फिल्म 'कमसिन: द अनटच्ड' में नजर आई थीं। 

इसके बाद उन्होंने 'फूल और आग'(1999), 'देवदास'(2002), 'मंगल पांडे: द राइजिंग'(2005), 'जोधा अकबर'(2008), 'C-कंपनी'(2008) और 'लव स्टोरी 2050' जैसी बॉलीवुड फिल्में कीं। 

बात अगर दिशा के टीवी करियर की करें तो वो पहली बार 2004 में 'खिचड़ी' में दिखीं थीं हालांकि फेम उन्हें 2008 से शुरु हुए शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से मिला।

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से पहले वे गुजरात के कई पॉपुलर सीरियल्स में काम कर चुकी हैं। इन सीरियल्स में ‘देराणी-जेठानी’, ‘चाल चंदू परणी जोइए’, ‘लाली-लीला’, ‘अषाढ़ का एक दिन’, ‘बा रिटायर’, ‘खरां छो तमे’, ‘अलग छतां लगोलग’ और ‘सो दाहडा सासू’ शामिल हैं। 

दिशा के पिता भीम वाकाणी भी जवानी के दिनों से एक्टिंग में सक्रिय हैं। वे अब तक कई गुजराती सीरियल व फिल्मों में काम कर चुके हैं। 

अब वे अहमदाबाद में ‘वाकाणी थिएटर्स’ के बैनर तले गुजराती नाटकों का निर्माण कर रहे हैं। भीम वाकाणी द्वारा तैयार किए गए कई सीरियल्स में दिशा के भाई मयूर व बड़ी बहन खुशाली काम कर चुके हैं। तारक मेहता का उल्टा चश्मा में साथी कलाकार जेठालाल के साथ दिशा वाकाणी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER