अंतर्राष्ट्रीय / तालिबान ने संयुक्त राज्य अमेरिका को चेतावनी दी है कि अगर 31 अगस्त की समय सीमा बढ़ा दी गई तो परिणाम अच्छे नहीं होंगे

Zoom News : Aug 23, 2021, 03:59 PM

15 अगस्त को अफगानिस्तान में सत्ता पर कब्जा करने वाले तालिबान ने चेतावनी दी है कि मीडिया के अनुसार युद्धग्रस्त राष्ट्र के भीतर अमेरिकी सैनिकों के जीवन में पिछले 31 अगस्त के विस्तार के अवसर के भीतर अमेरिका को "गंभीर परिणाम" भुगतने होंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने रविवार को अमेरिकी सेना की वापसी की समय सीमा को 31 अगस्त से आगे बढ़ाने की संभावना के बारे में अपने प्रबंधन के अंदर चर्चा के बारे में सूचित करने के बाद सुधार आया है।


रिपोर्टों के अनुसार, इस्लामवादी शासन 31 अगस्त को, जो कि इस वर्ष बिडेन के अग्रिम उपयोग की सहायता से पेश किया गया था, को "अंतिम" तारीख के रूप में मान रहा है, जिसके उपयोग से सभी

अफगानिस्तान में तैनात अमेरिकी सैनिकों को हटा लिया जाएगा। हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति, जिन्हें निम्नलिखित अराजकता के बारे में तीव्र शिकायतों का सामना करना पड़ा है, काबुल हवाई अड्डे से निकासी मिशन की सुविधा के लिए कट-ऑफ तारीख को बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं, जिस कारण से तालिबान के अफगानिस्तान के अधिग्रहण के साथ भीड़ हो गई है। अपनी मातृभूमि छोड़ने के लिए दृढ़ संकल्पित अफगानों का उपयोग करने में सहायता।


साथ ही, ब्रिटेन के शीर्ष मंत्री बोरिस जॉनसन की मदद से मंगलवार को बुलाई गई जी7 की आपात बैठक में यूनाइटेड किंगडम द्वारा अमेरिका को समय सीमा बढ़ाने के लिए प्रेरित करने की संभावना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER