Afghanistan / तालिबान 31 अगस्त तक नई सरकार की घोषणा नहीं करेगा

Zoom News : Aug 20, 2021, 07:35 PM

तालिबान 31 अगस्त तक इंतजार कर सकता है, जब तक कि अमेरिका देश से अपनी सेना की वापसी को समाप्त करने के लिए निर्धारित नहीं है, तालिबान के साथ बातचीत के साथ एक विश्वसनीय अफगान ने नाम न छापने की स्थिति में एसोसिएटेड प्रेस को बताया। तालिबान के प्रमुख वार्ताकार अनस हक्कानी ने अपने पूर्व अधिकारियों के वार्ताकारों को सलाह दी है कि तालिबान के पास अमेरिका के साथ "कुछ भी नहीं करने के लिए" है, जब तक कि अंतिम वापसी की तारीख बीतने के बाद, अफगान विश्वसनीय ने दुनिया भर की सूचना एजेंसी को सलाह दी।


15 अगस्त को काबुल की शरद ऋतु के बाद अशरफ गनी के चले जाने के बाद से देश में अशांति है, एक दोपहर बाद जब गनी ने तालिबान को सुरक्षा, सुरक्षा और प्रतिरोध का वादा किया था। तब से, तालिबान देश की सत्ता के भीतर हैं, लेकिन शासन के मोर्चे पर कुछ भी औपचारिक रूप से नहीं किया गया है। सबसे पहले, यह कहा गया कि अफगानिस्तान के पूर्व मंत्री अली अहमद जलाली के माध्यम से इस क्षेत्र में सेट-अप के बीच की अवधि हो सकती है, हालांकि, बाद में यह कहा गया कि एक बार बड़े स्वीप के बाद, तालिबान पल पूरे देश की खोज कर रहे हैं, जबकि किसी के साथ ऊर्जा का अनुपात नहीं करना है। जलाली ने भी स्पष्ट किया कि अब उन्हें पद के प्रकार के लिए ध्यान में नहीं रखा गया है और न ही उन्हें इस तरह की स्थिति में दिलचस्पी होगी।


वर्तमान में, इस क्षेत्र में एक ही समय में कोई अधिकारी नहीं हैं क्योंकि विदेशी सेनाएं अपने मनुष्यों को देश से निकालने के लिए हाथ-पांव मार रही हैं। 15 अगस्त को काबुल छोड़कर पंजशीर घाटी में रहने वाले पूर्व उपाध्यक्ष अमरुल्ला सालेह ने खुद को देश का कार्यवाहक राष्ट्रपति घोषित किया है। तालिबान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया है जिसके माध्यम से उसने मैदान में एक छोटा सा संदेश भेजा कि तालिबान को सभी देशों के साथ अहिंसक संबंधों की आवश्यकता है और कोई प्रतिशोध नहीं होगा। संगठन ने कहा कि शरिया कानून के तहत महिलाओं को उनके अधिकार प्राप्त हो सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER