V Senthil Balaji / ED ने किया गिरफ्तार तो फूट-फूटकर रोने लगे तमिलनाडु के बिजली मंत्री, हालत बिगड़ी कराया गया भर्ती

Zoom News : Jun 14, 2023, 08:45 AM
V Senthil Balaji: तमिलनाडु के ऊर्जा मंत्री वी सेंथिल बालाजी एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच का सामना कर रहे हैं. बुधवार सुबह ईडी के अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में लिया. जैसे ही अधिकारियों उनको अपने साथ ले जाने लगे वैसे ही वो फफक कर रो पड़े. इसके एक दिन पहले ही ईडी ने मिनिस्टर से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की थी. इसके बाद ED उनको मेडिकल जांच के लिए चेन्नई के ओमांदुरार सरकारी अस्पताल लेकर गई. वहां भी हाईवोल्टेज ड्रामा दिखा. वहां वो कार की सीट पर लेटे थे और कराह रहे थे. जैसे उनको दर्द हो रहा हो. वो बेचैन हो रहे थे. इसी दौरान उनके समर्थक भी वहां आ गए.

वी सेंथिल बालाजी को जैसे ही ईडी हिरासत में लेकर पूछताछ करने ले जा रही थी, वैसे ही वो जोर-जोर से रोने लगे. इसके बाद उनकी तबियत बिगड़ गई. ईडी के अधिकारी तुरंत उनको अस्पताल ले गए. अस्पताल के बाहर उनके समर्थकों ने नारेबाजी की. ED के खिलाफ नारेबाजी होने लगी. जब वहां पर उनके समर्थक इकट्ठा हो गए. ऊर्जा मंत्री कार में लेटे हुए थे और कराहते हुए नजर आए. DMK सांसद और वकील एनआर एलांगों ने बताया कि सेंथिल बालाजी को आईसीयू में शिफ्ट किया गया है.

इससे पहले मंगलवार को ईडी ने सेंथिल बालाजी के घर पर छापा मारा था। इरोड के अलावा बालाजी के गृह जिले करूर में भी तलाशी ली गई। ईडी के अधिकारियों ने सचिवालय में बालाजी के कार्यालय के कमरे में भी तलाशी ली।

DMK नेताओं के आरोप

डीएमके नेता ने कहा कि ईडी ने आधिकारिक तौर पर बालाजी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की. उन्होंने बताया कि जब वो अस्पताल पहुंचे थे तो देखा कि सेंथिल बालाजी को आईसीयू में ट्रांसफर किया गया था. डॉक्टर इलाज कर रहे हैं. उनकी स्थिति क्या है वो डॉक्टर ही बता सकते हैं. DMK सांसद ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि जैसे उनके साथ मारपीट की गई हो. डॉक्टर को अच्छे से रिपोर्ट तैयार करना चाहिए. सभी चोटों के निशान भी नोट करने की आवश्यकता है. आधिकारिक तौर पर तो रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा.

देर रात अस्पताल में एडमिट

प्रोसेस के अनुसार ईडी को गिरफ्तारी से पहले सूचित करना चाहिए. ईडी पर आरोप लगाते हुए सांसद ने कहा कि कल सुबह सात बजे मंत्री को उनके घर पर ही नजरबंद कर दिया गया. सुबह से लेकर 14 जून की रात 2.30 बजे तक किसी भी दोस्त, रिलेटिव, वकील से मिलने नहीं दिय गया. दो बजे अचानक से उनको हॉस्पिटल ले गए. सांसद ने कहा कि ऐसा लग रहा था कि जब उनको एडमिट कराया गया था तो उनको होश नहीं था.

सीने में दर्द की शिकायत

DMK मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि अभी उनका (वी सेंथिल बालाजी) इलाज चल रहा है. ये सब जो हो रहा है इसके खिलाफ हम कानून का सहारा लेंगे. बीजेपी लीडरशिप वाली सरकार ने हम लोग डरने वाले नहीं है. ये लोग धमकी भरी राजनीति कर रहे हैं.डीएमके नेताओं ने आरोप लगाया कि ईडी अधिकारियों ने जब उनको हिरासत में लिया तो सीने में दर्द हो रहा था. अस्पताल ले जाने के दौरान वो होश में नहीं थे. इन सबके बीच राज्य सरकार के बड़े नेताओं का अस्पताल के बाहर तांता लगा हुआ है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER