Auto / Tata Altroz का टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट 13 जनवरी को होगी भारत में लॉन्च

Zoom News : Dec 23, 2020, 10:21 AM
Tata Motors ने इस साल की शुरुआत में अपनी पहली प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz को लांच किया था। हालांकि यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उपलब्ध है, लेकिन अब कंपनी इसे टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश करने जा रही है। जानकारी के अनुसार इसके टर्बो पेट्रोल मॉडल को आगामी 13 जनवरी को बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

बाजार में लॉन्च होने के बाद यह कार नेचुरल एस्पायर्ड इंजन के साथ ही बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। ऐसा माना जा रहा है कि यह मॉडल मिड और टॉप वैरिएंट में मिलेगी। जहां तक लुक और डिजाइन की बात है तो यह मौजूदा रेगुलर मॉडल जैसी ही होगी। हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया है जिस पर 'Turbo' बैज लगा हुआ था।

हालांकि माना जा रहा था कि, कंपनी इस कार को दिवाली के मौके पर लॉन्च कर सकती है, लेकिन आखिरकार कंपनी ने इसके लॉन्च की तारीख से पर्दा उठा दिया है। उम्मीद है कि कंपनी इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयेाग कर सकती है। जो कि 108 bhp की पावर और 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 5 स्पीड मैनुअल और डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ पेश होगी।

मौजूदा मॉडल पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ उपलब्ध है, इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड इंजन का प्रयोग किया है जो कि 85 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है, जो कि 89 bhp की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

क्या होगी कीमत: हाल ही में इंटरनेट पर कुछ डॉक्यूमेंट लीक हुए थें, जिसमें इस कार के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन सामने आया था। हालांकि लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 7.99 लाख रुपये से लेकर 8.75 लाख रुपये के बीच हो सकती है, हालांकि रेगुलर मॉडल की शुरूआती कीमत 5.44 लाख रुपये है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER