Smart TV / लॉन्च हुआ पॉप-अप Camera वाला 85-इंच का Smart TV, जानिए कीमत और फीचर्स

Zoom News : Sep 09, 2021, 12:38 PM
टीवी कौन नहीं देखता! दादी का कीर्तन हो या पापा की न्यूज, मां के सीरीअल हों या फिर भाई के वीडियो गेम, टीवी तो हर घर की जरूरत है. और फिर अब, जब इस प्रोडक्ट में नई तकनीक का तड़का लग चुका है जिसने इसे ‘स्मार्ट’ बना दिया है, तब तो इसका घर में होना और भी ज्यादा जरूरी हो गया है. चीन की प्रसिद्ध इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी, TCL ने अपने स्मार्ट टीवी का पहला बैच दुनिया के सामने रखा था जिसमें ये पता चला था कि ये बिल्ट-इन गूगल टीवी की सुविधा से लैस हैं. आइए TCL X9 mini-LED TV के और भी कई झक्कास फीचर्स के बारे में आपको बताते हैं...
TCL X9 mini-LED TV का डिस्प्ले

ये स्मार्ट टीवी 85-इंच की अल्ट्रा-थिन मिनी-एलईडी स्क्रीन से लैस है. बिल्ट-इन गूगल टीवी के साथ आप 8K के रेसोल्यूशन का मजा उठा सकेंगे. साथ ही, ये टीवी मिनी-एलईडी बैकलाइट का इस्तेमाल करता है और कलर आउटपुट को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने इसे QLED तकनीक भी दी है. दो HDMI 2.1 पोर्ट्स और eARC सपोर्ट के साथ TCL का ये स्मार्ट टीवी कई रिफ्रेश रेट्स को बराबर से सपोर्ट करता है.
साउन्ड और कैमरा के फीचर

TCL X9 mini-LED TV ऑन्क्यो-ट्यून्ड ड्राइवर्स के साथ एक अलग 5.1.2 साउन्डबार के साथ आता है. ये साउन्डबार टीवी स्टैन्ड में ही फिट किया गया है. इस पैकेज में एक सबवूफर भी शामिल है.

अगर आप अपने टीवी पर गूगल डूओ के जरिए वीडियो कॉल्स करना चाहते हैं, तो इसमें एक पॉप-अप कैमरा की भी सुविधा है.
TCL के स्मार्ट टीवी की डिजाइन

इस टीवी का पैनल एक अल्ट्रा-थिन फ्रेम पर माउंट किया गया है और ये फ्रेम OD-Zero तकनीक के साथ आता है जो मिनी-एलईडी बैकलाइट और एलसीडी डिस्प्ले लेयर के बीच की दूरी को बहुत कम कर देती है. कंपनी के हिसाब से यह OD-Zero तकनीक TCL के मिनी-एलईडी टेक को डिस्प्ले इंजीनियरिंग के इन-हाउस डेवलपमेंट और एक्स्पर्टीज से ऐसे मिलाती है कि टीवी की मोटाई में काफी कमी आ जाती है. सुरक्षा के लिए इस स्मार्ट टीवी के चारों तरफ बेजेल्स भी लगाए गया हैं जो इतने पतले हैं कि दिखते ही नहीं हैं.
TCL X9 mini-LED TV की कीमत

TCL X9 mini-LED TV को आप $9,999 (7,37,851 रुपये) में खरीद सकते हैं. फिलहाल यह ग्लोबली लॉन्च नहीं किया गया है और केवल चीन में ही मिल रहा है. देखते हैं कि TCL इस शानदार स्मार्ट टीवी को भारत और दूसरे देशों में कब तक लॉन्च करता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER