आंध्र प्रदेश / आग के घेरे में खड़े होकर टीडीपी वर्कर्स ने आंध्र में किया ईंधन की बढ़ती कीमतों का विरोध

Zoom News : Jul 18, 2021, 08:51 AM
नेल्लोर: ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर हर तरफ से विरोध देखने को मिल रहा है. बढ़ती महंगाई आम लोगों के लिए लगातार बड़ी चुनौती बनती जा रही है. खाने-पीने की चीजों से लेकर ईंधन और रसोई गैस के दाम ने जनता का बजट बिगाड़ दिया है. इसी को लेकर आंध्र प्रदेश में शनिवार को तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में TDP के कार्यकर्ताओं ने आग के घेरे में खड़े होकर ईंधन के बढ़ते दामों के विरोध में प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी भी की. तेल कंपनियों ने शनिवार को एक बार फिर पेट्रोल के दाम बढ़ा दिए. हालांकि, डीजल की कीमत आज भी स्थिर रही.

17 राज्‍यों में पेट्रोल के दाम 100 के पार

अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल की कीमतों में तेजी की वजह से तेल कंपनियों को पेट्रोल और डीजल के भाव में इजाफा करना पड़ रहा है. आज चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम 30 पैसे प्रति लीटर तक बढ़े हैं. इसके बाद आज राजधानी दिल्‍ली में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत बढ़कर अब 101.84 रुपये पर पहुंच गई है. जबकि डीजल का भाव अब भी 97.45 रुपये प्रति लीटर है.

अब तक 17 राज्‍यों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर या इससे ऊपर जा चुके हैं. ये राज्‍य राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश, महाराष्‍ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, लद्दाख, जम्‍मू-कश्‍मीर, ओड़‍िशा, तमिलनाडु, बिहार, केरल, पंजाब, सिक्किम, पुडुचेरी, दिल्‍ली और पश्चिम बंगाल है. भोपाल ऐसी पहली राजधानी रही, जहां पेट्रोल का भाव 100 रुपये के पार पहुंचा. इसके कुछ दिनों बाद ही जयपुर और मुंबई में भी पेट्रोल ने सेंचुरी मारी. अब इस लिस्‍ट में हैदराबाद, बेंगलुरु, पटना, तिरुवनंतपुरम, चेन्‍नई, दिल्ली और कोलकाता भी शामिल हो गए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER