IND vs NZ / टीम इंडिया का न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए हुआ ऐलान, रोहित, विराट की जगह नहीं

Zoom News : Jan 14, 2023, 09:25 AM
IND vs NZ: टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है। इस सीरीज से पहले लंबे समय से ये इंतजार किया जा रहा था कि किन खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। लेकिन अब इन दोनों ही सीरीजों के लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है।

वनडे टीम में भरत की एंट्री

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारत की वनडे टीम वैसी ही है जैसी श्रीलंका सीरीज के लिए थी। टीम में पहली बार विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत की एंट्री हुई है। ऋषभ पंत के बाहर होने के चलते इस खिलाड़ी को वनडे टीम में मौका मिला है। वहीं केएल राहुल भी अपनी शादी के चलते इस सीरीज से बाहर रहेंगे। इसके अलावा अक्षर पटेल भी न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे।

पृथ्वी शॉ की वापसी

वहीं टी20 टीम की कमान एक बार फिर से हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है। रोहित शर्मा और विराट कोहली को एक बार फिर टी20 टीम में जगह नहीं मिली है। इसके अलावा युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लंबे समय के बाद भारतीय टीम में वापसी का मौका मिला है। वहीं विकेटकीपर जितेश शर्मा को भी टी20 टीम में चुना गया है। 

वनडे टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक

टी20 टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER