T20 World Cup / 54 डॉट बॉल और बिना बाउंड्री के 10 ओवर, दुबई में भारतीय बल्लेबाजों का शर्मनाक खेल

Zoom News : Nov 01, 2021, 07:03 AM
T20 World Cup | पाकिस्तान से मिली 10 विकेट की हार के बाद हर किसी को उम्मीद थी कि विराट कोहली की सेना न्यूजीलैंड के खिलाफ जोरदार पलटवार करेगी। पलटवार तो छोड़िए कीवी टीम के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज सही से क्रीज पर टिककर बैटिंग तक नहीं कर सके। वॉर्मअप मैचों में खूब धूम-धड़ाका करने वाले केएल राहुल, इशान किशन, रोहित शर्मा और खुद कप्तान कोहली ने दुबई में बल्ले से ऐसा खेल दिखाया कि करोड़ों भारतीय फैन्स का दिल टूट गया। प्रैक्टिस मैचों में जितनी बाउंड्री एक भारतीय बल्लेबाज लगा रहा था उतना कीवी टीम के खिलाफ मिलकर पूरी टीम नहीं लगा सकी। 

टीम इंडिया के बैट्समैनों ने इस बड़े मुकाबले में 54 डॉट बॉल खेली यानी 20 ओवर की पारी में 9 ओवर में एक रन तक नहीं बना। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में चौके-छक्के भी किस्तों में लगे। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाजों की एक नहीं चली और छठे ओवर में चौका लगने के बाद अगली बाउंड्री के लिए टीम इंडिया को 17वें ओवर का इंतजार करना पड़ा। यानी भारत के बड़े-बड़े विस्फोटक बल्लेबाज 10 ओवर तक एक चौका तक नहीं लगा सके। टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में यह पहला मौका रहा जब किसी टीम ने 7 से लेकर 15 ओवर के बीच में एक बाउंड्री तक नहीं लगाई। 

टी-20 वर्ल्ड कप में यह भारत का दूसरा कम स्कोर भी है। ट्रेंट बोल्ट की धारदार गेंदबाजी और कीवी टीम के स्पिनर्स के आगे भारतीय बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और 20 ओवर में टीम 7 विकेट खोकर 110 रन ही बना सकी। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने बिना किसी परेशानी के 14.3 ओवर में दो विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस हार के साथ ही कोहली की टीम के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER