IND vs ENG / दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका- राहुल और जडेजा हुए बाहर

Zoom News : Jan 29, 2024, 05:33 PM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज पहले मैच में टीम इंडिया को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम को हार के बाद अब एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के दो खिलाड़ी अगले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने पहले टेस्ट मैच के दौरान शानदार बल्लेबाजी की थी। लेकिन इंजरी के कारण दोनों खिलाड़ी को बाहर होना पड़ा है। यह दोनों खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि केएल राहुल और रवींद्र जडेजा हैं।

पहले टेस्ट में किया था कमाल

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण वे इस सीरीज में 0-1 से पीछे हो गए हैं। भारतीय टीम की हार और इन दोनों खिलाड़ियों के बाहर हो जाने से रोहित शर्मा की टेंशन डबल हो गई है। दरअसल इस दोनों खिलाड़ियों ने पहले टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी की थी, जिसके कारण भारत को 190 रनों की लीड हासिल हो सकी थी।

केएल राहुल ने पहले टेस्ट मैच 86 रन वहीं रवींद्र जडेजा ने 87 रन बनाए थे। यही दोनों बल्लेबाज थे तो टीम इंडिया इस मैच में लड़ सकी। ऐसे में दोनों खिलाड़ियों के बाहर होने के कारण प्लेइंग 11 का चुनाव करने में भी टीम को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। बीसीसीआई ने इन दोनों खिलाड़ियों के बाहर होने के बाद रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया। दूसरे टेस्ट मैच के लिए तीन खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल किया गया है।

पहली बार सरफराज को मौका

इन दोनों की चोट के बाद BCCI ने 3 खिलाड़ियों को स्क्वॉड में शामिल किया है. सेलेक्शन कमेटी ने सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को स्क्वॉड में जगह दी है. इसमें सरफराज खान को पहली बार टीम इंडिया से बुलावा आया है. डॉमेस्टिक क्रिकेट में लगातार रन बरसाने के बावजूद सरफराज की अनदेखी के कारण काफी सवाल उठ रहे थे लेकिन अब उनका इंतजार भी खत्म हो गया है. वहीं सुंदर की फिर से टेस्ट टीम में वापसी हुई है, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ भी फिर से स्क्वॉड में लौटे हैं और डेब्यू की उम्मीद करेंगे.

दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार।

टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, रेहान अहमद, डेन लॉरेंस, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), शोएब बशीर, बेन फोक्स (विकेटकीपर), जेम्स एंडरसन, गस एटकिन्सन, टॉम हार्टली, जैक लीच, ओली पोप, ऑली रोबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER