IND vs PAK / टीम इंडिया को मिली पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बड़ी टेंशन

Vikrant Shekhawat : May 23, 2024, 06:00 AM
IND vs PAK: आईपीएल के बाद टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है. ये टूर्नामेंट अमेरिका में 2 जून से शुरू हो रहा है और टीम इंडिया का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड से है. हालांकि इस मैच के बाद टीम इंडिया को लीग स्टेज का सबसे अहम मुकाबला खेलना है जो कि पाकिस्तान के खिलाफ है. भारत और पाकिस्तान की टक्कर 9 जून को होगी और इस मैच के लिए आईसीसी ने अंपायरों का ऐलान कर दिया है और यही टीम इंडिया के लिए बड़ी टेंशन भी बन गई है. अब आप सोच रहे होंगे कि अंपायरों का ऐलान टीम इंडिया के लिए टेंशन क्यों बन गई? आइए आपको बताते हैं कि इसकी क्या वजह है.

भारत-पाकिस्तान मैच के अंपायर

भारत और पाकिस्तान के मैच में आईसीसी ने रॉड टकर और रिचर्ड इलिंगवर्थ को अंपायर बनाया है. बता दें इलिंगवर्थ को टीम इंडिया के लिए अनलकी माना जाता है. इलिंगवर्थ बड़े मुकाबलों में अंपायर रहे हैं और टीम इंडिया को हार मिली है. इलिंगवर्थ 2019 में वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में अंपायर थे और टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से हार मिली. इसके बाद इलिंगवर्थ WTC 2021 और WTC 2023 के फाइनल में अंपायर थे और टीम इंडिया दोनों बार हारी. पहले उसे न्यूजीलैंड ने हराया और फिर ऑस्ट्रेलिया ने उसे मात दी. अब इलिंगवर्थ पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भी अंपायर हैं, ऐसे में टीम इंडिया के फैंस की टेंशन थोड़ा बढ़ गई है.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए मैच ऑफिशियल्स

टी20 वर्ल्ड कप में भारत के 2 अंपायर हिस्सा लेने वाले हैं जिनमें जयरमन मदनगोपाल और नितिन मेनन शामिल हैं. इसके अलावा बांग्लादेश के शाहिद सैकत पहली बार इस टूर्नामेंट में बतौर अंपायर उतरेंगे. क्रिस ब्राउन, कुमार धर्मसेना, क्रिस गैफनी, माइकल गॉफ, रिचर्ड कैटलबोरॉ, पॉल राइफल, रॉड टकर, एलेक्स वॉर्फ जैसे अंपायर भी इस टूर्नामेंट में अंपायरिंग करेंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER