IND vs SA / टीम इंडिया को दूसरे वनडे में मिली हार- साउथ अफ्रीका का दमदार कमबैक

Zoom News : Dec 20, 2023, 08:22 AM
IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला गकेबरहा के सेंट दॉर्ड पार्क में खेला गया। इस मुकाबले को मेजबान टीम ने 8 विकेट से अपने नाम करने के साथ सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का निर्णायक और आखिरी मैच 21 दिसंबर को पार्ल के मैदान पर खेला जाएगा। दूसरे वनडे मैच में अफ्रीकी कप्तान ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और फिर उनके गेंदबाजों ने भारत की पारी को 211 के स्कोर पर समेट दिया। इस लक्ष्य को साउथ अफ्रीका की टीम ने 42.3 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। अफ्रीकी टीम की तरफ से टोनी डी जोरजी ने 122 गेंदों में 119 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाकर वापस लाए।

भारत की पारी में सिर्फ सुदर्शन और कप्तान राहुल का चला बल्ला

दूसरे वनडे मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत इस मुकाबले में अच्छी नहीं रही। रुतुराज गायकवाड़ सिर्फ 4 रन बनाकर इस मुकाबले में आउट हो गए। वहीं इसके बाद साईं सुदर्शन ने तिलक वर्मा के साथ मिलकर स्कोर को 46 रनों तक पहुंचाया। तिलक सिर्फ 10 रन बनाकर इस मैच में आउट हो गए। सुदर्शन को यहां से कप्तान केएल राहुल का साथ मिला और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 50 से अधिक रनों की साझेदारी देखने को मिली। 114 के स्कोर पर भारत को तीसरा झटका साईं सुदर्शन के रूप में लगा जो 62 रनों की पारी खेलकर आउट हुए।

यहां से भारतीय टीम ने एक छोर से काफी तेजी के साथ विकेट गंवाना शुरू किए और 167 के स्कोर तक आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी, जिसमें कप्तान केएल राहुल का विकेट भी शामिल है जो 56 रन बनाकर आउट हुए। टीम इंडिया की इस मुकाबले में पारी 46.2 ओवरों में 211 रन बनाकर सिमट गई। साउथ अफ्रीका के लिए गेंद से नांद्रे बर्गर ने 3, ब्यूरन हेंड्रिक्स और केशव महाराज ने 2-2 विकेट हासिल किए।

टोनी डी जोरजी ने नहीं दिया भारत को किसी भी तरह का मौका

212 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम को टोनी डी जोरजी और रीजा हेंड्रिक्स की ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शुरुआत देते हुए पहले 10 ओवरों में ही टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 39 रनों तक पहुंचा दिया। इसके बाद दोनों ने मिलकर रनगति को बढ़ाने के साथ भारतीय गेंदबाजों पर लगातार दबाव बनाकर रखा। जोरजी और हेंड्रिक्स के बीच पहले विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी देखने को मिली। हेंड्रिक्स इस मैच में 52 रन बनाकर आउट हुए। वहीं इसके बाद जोरजी का साथ देने मैदान पर आए रीजा वैन डर डुसेन ने 36 रन बनाए लेकिन वह रिंकू सिंह को अपना विकेट दे बैठे। अफ्रीका टीम ने 42.3 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारत की तरफ से गेंद से अर्शदीप सिंह और रिंकू सिंह ने 1-1 विकेट हासिल किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER