IND vs PAK / बाल-बाल बची टीम इंडिया, सुपर-4 में पाकिस्तान- बारिश के कारण मैच हुआ रद्द

Zoom News : Sep 02, 2023, 10:53 PM
IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का महामुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया है. टीम इंडिया अपने पहले ही मैच में जीत से चूक गई, जबकि पाकिस्तान ने इसके साथ ही सुपर-फोर के लिए क्वालिफाई कर लिया है. कैंडी के मौसम ने कुछ वक्त तक तो साथ दिया लेकिन आखिर में वही हुआ, जिसका अंदेशा 2-3 दिन पहले से ही जताया जा रहा था. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 266 रन बनाए लेकिन पाकिस्तान की बल्लेबाजी शुरू हो ही नहीं पाई और करीब दो घंटे के इंतजार के बाद भी जब हालात सही नहीं हुए तो मैच को रद्द करने का फैसला करना पड़ा और दोनों टीमों को 1-1 पॉइंट मिला.

पल्लेकेले स्टेडियम में शनिवार 2 सितंबर को पहले से ही बारिश की आशंका जताई जा रही थी. इसके बावजूद मौसम ने इतना साथ दिया कि मैच अपने तय समय पर शुरू हो सका. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम इंडिया की बल्लेबाजी के दौरान भी दो बार बारिश आई थी लेकिन ये इतने देर नहीं टिकी, जिससे मैच को नुकसान पहुंचता और इसलिए भारतीय टीम की बैटिंग पूरी हो सकी.

टीम इंडिया के टॉप आर्डर की खुली पोल 

इस बीच अगर भारत और पाकिस्तान के मैच की बात की जाए तो टीम इंडिया की बल्लेबाजी हो गई है, इससे ये साफ हो गया है कि भारतीय टीम के टॉप आर्डर को अभी और मेहनत करने की जरूर है। खास तौर पर शुभमन गिल को, जो 30 से ज्यादा गेंदें खेल गए, लेकिन रन केवल 10 ही बना सके। धीमी शुरुआत त​ब नहीं खलती है, जब बाद में तेज बल्लेबाजी कर स्ट्राइक रेट ठीक किया जा सके। इस बीच अच्छी खबर ये है​ मिडल आर्डर ने अच्छी बल्लेबाजी की। टीम इंडिया एक वक्त में 66 रन पर चार बड़े विकेट गवां चुकी थी, लेकिन इसके बाद 266 रन के स्कोर तक पहुंची, इसमें हार्दिक पांड्या और ईशान किशन का बड़ा योगदान रहा। हार्दिक पांड्या ने जहां ये दिखाया कि वे बड़े मैचों के बड़े खिलाड़ी हैं, वहीं ईशान किशन ने ये साबित किया वे लय में हो तो किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर विरोधी टीम के लिए खतरा बन सकते हैं। खैर अब इंतजार भारत बनाम नेपाल के मैच का कीजिए और इसके बाद सुपर 4 में जब भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होगा, उसका मजा लीजिएगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER