ODI World Cup / टीम इंडिया ODI वर्ल्ड कप में 1552 दिनों के बाद उतरेगी , खलेगी इस खिलाड़ी की कमी

Zoom News : Oct 06, 2023, 02:02 PM
ODI World Cup: ODI वर्ल्ड कप भारत में शुरू हो चुका है। भारत को वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। इस मैच के लिए टीम इंडिया चेन्नई पहुंच गई है। जहां भारतीय खिलाड़ी प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ले रहे हैं। आपको बता दें कि टीम इंडिया 1552 दिनों के बाद वनडे वर्ल्ड कप मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी। भारत ने आखिरी बार 9 जुलाई 2019 को वनडे वर्ल्ड कप का मैच खेला था। जहां टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसी बीच भारत 08 अक्टूबर को जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलने के लिए उतरेगा, तब उन्हें एक खास खिलाड़ी की कमी खलेगी।

टीम इंडिया को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी

वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को जिस खिलाड़ी की कमी खेलेगी, वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि एमएस धोनी है। धोनी ने इससे पहले भारत के लिए चार वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया है। अपने डेब्यू के बाद यह पहला मौका होगा जब एमएस धोनी वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए नहीं खेलेंगे। धोनी ने साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। धोनी की ही कप्तानी में भारत ने आखिरी बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब साल 2011 में जीता था। 2011 के फाइनल मैच में धोनी ने 91 रनों की अहम पारी खेली थी। जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था। तब से लेकर आज 12 साल से टीम इंडिया के वर्ल्ड कप का इंतजार है।

धोनी का आखिरी वर्ल्ड कप मैच

एमएस धोनी ने अपना आखिरी वनडे वर्ल्ड कप बतौर खिलाड़ी खेला था। उन्होंने अपने आखिरी वनडे वर्ल्ड कप मैच 9 जुलाई 2019 को ही खेला था। यह मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया था। जहां धोनी ने 72 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली थी। वह वनडे वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच था। जहां मिली हार के बाद भारतीय टीम का वर्ल्ड कप 2019 में सफर वहीं खत्म हो गया था। धोनी की कप्तानी में भारत ने साल 2011 और 2015 का वर्ल्ड कप खेला था।

वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान) , श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, आर अश्विन और शार्दुल ठाकुर

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER