IND vs NZ / 13 साल बाद टीम इंडिया दोहराएगी इतिहास, इन कप्तानों की लिस्ट में शामिल होंगे रोहित

Zoom News : Jan 24, 2023, 12:05 PM
India vs New Zealand ODI Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच आज (24 जनवरी को) इंदौर के स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया पहले ही सीरीज जीत चुकी है. ऐसे में तीसरा वनडे मैच जीतकर भारतीय टीम सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी. अगर भारतीय टीम ऐसा करती है, तो वह 13 साल बाद इतिहास दोहरा देगी. वहीं, रोहित शर्मा भी कप्तान के तौर पर अपना नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखवा लेंगे. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

क्या इतिहास दोहरा पाएगी टीम इंडिया? 

भारत ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ साल 2010 में 5 वनडे मैचों की सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप किया था. तब टीम के कप्‍तान गौतम गंभीर थे. वहीं, 1988 में टीम इंडिया ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में से चार मुकाबले जीते थे. पांचवां मैच रद्द हो गया था. तब टीम के कैप्टन दिलीप वेंगसरकर थे. अगर आज इंदौर में होने वाले मैच में टीम इंडिया जीत दर्ज कर लेती है, तो भारतीय टीम 13 साल बाद इतिहास दोहरा देगी और कप्तान रोहित शर्मा दिग्गज कप्तानों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. 

टीम इंडिया कर रही शानदार प्रदर्शन 

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया बहुत ही शानदार फॉर्म में चल ही है. भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड से पहले श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया था. वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ भी तीसरा वनडे मैच जीता था. भारतीय टीम का आज का मैच जीतकर लगातार सातवां मुकाबला अपने नाम करना चाहेगी. 

इन प्लेयर्स पर रहेंगी निगाहें 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में ही होना है. इसके लिए टीम इंडिया ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं. शुभमन गिल और रोहित शर्मा बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वहीं, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने भी बेहतरीन खेल दिखाया है. वहीं, मिडिल ओवर्स के प्लेयर्स को दम दिखाना होगा. 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER