INDIA VS WEST INDIES / दूसरे वनडे के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 तय! रोहित शर्मा इन 2 प्लेयर्स को करेंगे कुर्बान?

Zoom News : Feb 08, 2022, 12:02 PM
भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला कल यानी 9 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा. पहला वनडे जीतकर भारत सीरीज में 1-0 से आगे है. दूसरे वनडे मैच में भी अगर भारत को जीत मिल जाती है, तो सीरीज पर उसका कब्जा होगा. दूसरे वनडे मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 2 बड़े बदलाव होंगे. आइए एक नजर डालते हैं कि कल दूसरे वनडे मैच में भारत किस Playing 11 के साथ उतरेगा.

ये होगी ओपनिंग जोड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ ओपनिंग के लिए कप्तान रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल का मैदान पर उतरना तय है. ये दोनों बल्लेबाज भारत के लिए दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ ओपनिंग करेंगे. सीरीज के पहले मैच में रोहित ने इशान किशन के साथ पारी का आगाज किया था. पहले वनडे मैच में ईशान किशन सिर्फ 28 रन बनाकर आउट हो गए. ईशान किशन के इस खराब प्रदर्शन के बाद अब 9 फरवरी को खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में उनकी छुट्टी तय मानी जा रही है. पहले वनडे में ईशान किशन ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके. ईशान किशन ने ओपनर के तौर पर प्रभावित नहीं किया है. ईशान किशन ने कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा तोड़ दिया. पहले वनडे मैच में ईशान किशन को शिखर धवन की जगह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला. धवन कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इस कारण वे मैच में नहीं खेल सके. 

ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर

वहीं, नंबर 3 पर विराट कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. जबकि चौथे नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का चयन होना तय है. नंबर 5 पर केएल राहुल बल्लेबाजी करने उतरेंगे. ऐसे में दीपक हुड्डा प्लेइंग इलेवन से बाहर होंगे. नंबर 6 पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का चयन होना तय है. 

ये होंगे स्पिन और तेज गेंदबाज 

युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर स्पिन गेंदबाजी करेंगे. शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा को बतौर तेज गेंदबाज प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में ये हो सकती है भारत की Playing 11:

 मयंक अग्रवाल

रोहित शर्मा (कप्तान)

विराट कोहली

ऋषभ पंत (विकेटकीपर) 

केएल राहुल

सूर्यकुमार यादव 

युजवेंद्र चहल 

वॉशिंगटन सुंदर 

शार्दुल ठाकुर 

मोहम्मद सिराज 

प्रसिद्ध कृष्णा 

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के मैच

9 फरवरी: दूसरा वनडे (अहमदाबाद)

11 फरवरी: तीसरा वनडे (अहमदाबाद)

16 फरवरी: पहला टी-20 (कोलकाता)

18 फरवरी: दूसरा टी-20 (कोलकाता)

20 फरवरी: तीसरा टी-20 (कोलकाता)

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER