Asian Champions Trophy / टीम इंडिया की जापान पर धमाकेदार जीत, 5-0 से पीटकर फाइनल में एंट्री, अब इस टीम से होगा मुकाबला

Zoom News : Aug 11, 2023, 11:17 PM
Asian Champions Trophy: भारत और जापान के बीच एशियन चैंपियनशिप का सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। इस मैच का आयोजन चेन्नई में किया गया था। जिसे भारतीय हॉकी टीम ने 5-0 के अंतर से जीत लिया। टीम इंडिया की जीत के साथ ही वह अब इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गए हैं। जहां उनका मुकाबला मलेशिया से होगा। भारत अपने होम ग्राउंड पर इस टूर्नामेंट को जीतने से सिर्फ एक कदम दूर है। टीम इंडिया ने इस सेमीफाइनल में जापान की टीम को पहले ही क्वार्टर से संभलने का मौका नहीं दिया। जिसके कारण मेजबानों के खिलाफ जापान एक भी गोल नहीं दाग सकी।

टीम इंडिया ने दिखाया दमदार खेल

एशियन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने पूरी तरह से अपना दबदबा बनाए रखा। भारतीय खिलाड़ियों के आगे जापान की टीम की एक न चल सकी। इस मुकाबले में आकाशदीप सिंह, हरमनप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, सुमित और सेल्वा कार्थी ने भारत की ओर से एक-एक गोल दागे। इन खिलाड़ियों ने पहले क्वार्टर को छोड़कर सभी क्वार्टर में गोल किए। वहीं जापान की ओर से कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं दाग सका। हालांकि जापानी खिलाड़ियों ने इस मुकाबले में कई अहम मौके भी गंवाए।

कैसा रहा मैच का हाल

भारत और जापान के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में बात करें तो भारत ने पहले क्वार्टर से ही अपना आक्रामक खेल जारी रका। हालांकि पहले क्वार्टर में दोनों में किसी भी टीम ने एक भी गोल नहीं दागा। दोनों टीमों ने पहला क्वार्टर 0-0 पर खत्म किया। लेकिन टीम इंडिया ने दूसरे क्वार्टर से अपना असली खेल दिखाया और मैच के 19वें मिनट में आकाशदीप सिंह ने पहला गोल दागा। इसके ठीक बाद हरमनप्रीत सिंह पेनेल्टी शूटआउट की मदद से 23वें मिनट में एक और गोल दाग टीम इंडिया को 2-0 की बढ़त दिला दी। वहीं इसी क्वार्टर में मनदीप सिंह ने भी गोल दागा। मनदीप सिंह ने मैच के 30वें मिनट में गोल किया। दूसरे क्वार्टर में टीम इंडिया ने कुल तीन गोल दागे और आधे मैच तक 3-0 की बढ़त बना ली।

जापान की टीम मैच के तीसरे और चौथे क्वार्टर में भी कुछ खास नहीं कर सकी। उन्हें उम्मीद थी कि वे इन दो क्वार्टर में वापसी करेंगे, लेकिन टीम इंडिया के सामने उनकी एक न चल सकी। मैच के तीसरे क्वार्टर में सुमित ने भारत का चौथा गोल दागा। उन्होंने मैच के 39वें मिनट में ये कारनामा किया। इसके बाद मैच के अंतिम क्वार्टर में सेल्वा कार्थी ने भी गोल कर टीम इंडिया को 5-0 ले आगे कर दिया। उन्होंने 51वें मिनट में ये गोल दागा। टीम इंडिया मलेशिया के खिलाफ भी अपने इस फॉर्म को फाइनल मैच में जारी रखना चाहेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER