Bihar / तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को शपथ लेने पर दी बधाई, कही ये बात

Zoom News : Nov 16, 2020, 07:18 PM
पटना: नीतीश कुमार ने आज बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके ठीक बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बधाई दी। तेजस्वी यादव ने कहा, ''आदरणीय श्री नीतीश कुमार जी को मुख्यमंत्री ‘मनोनीत’ होने पर शुभकामनाएं।''

उन्होंने कहा, ''आशा करता हूँ कि कुर्सी की महत्वाकांक्षा की बजाय वो बिहार की जनाकांक्षा एवं NDA के 19 लाख नौकरी-रोजगार और पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई जैसे सकारात्मक मुद्दों को सरकार की प्राथमिकता बनायेंगे।''

आज राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, जे पी नड्डा, देवेन्द्र फडणवीस सहित बीजेपी के शीर्ष नेता मौजूद थे। वहीं विपक्षी दलों ने समारोह का बहिष्कार किया।

नीतीश कुमार के साथ बीजेपी विधानमंडल दल के नेता एवं कटिहार से विधायक तारकिशोर प्रसाद, उपनेता एवं बेतिया से विधायक रेणु देवी ने भी शपथ लिया।

बिहार में हाल ही में सम्पन्न विधानसभा चुनाव में राजग को 125 सीटें मिलीं जिसमें नीतीश कुमार की जद (यू) को 43 सीटें मिलीं जबकि बीजेपी को जद (यू) से 31 सीट अधिक (74 सीट) हासिल हुई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER