बिज़नेस / टैरिफ बढ़ाने में संकोच नहीं करेगा एयरटेल, लेकिन यह अकेले नहीं हो सकता: सुनील मित्तल

Zoom News : Jul 02, 2021, 08:00 AM
नई दिल्ली: भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के प्रमुख सुनील मित्तल ने कहा है कि टेलीकॉम इंडस्ट्री बहुत अधिक दबाव में है। उन्होंने बृहस्पतिवार को कहा कि उम्मीद है कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि कम से कम तीन परिचालक बाजार में बने रहें और भारत का डिजिटल क्षेत्र का सपना पूरा हो ।

सुनीत मित्तल (Sunil Mittal) ने स्वीकार किया कि दूरसंचार शुल्कों को बढ़ाने की जरूरत है और एयरटेल (Airtel) इस संबंध में ‘झिझक’ नहीं पालेगा। लेकिन, उन्होंने साथ में यह भी जोड़ा यह कदम ‘एकतरफा’ (one sided) तरीके से नहीं उठाया जा सकता है।

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के अध्यक्ष मित्तल ने कहा, ‘‘यह कहना कि दूरसंचार उद्योग थोड़ी परेशानी में है, वास्तव में यह यथास्थिति को कमतर बताया जाना है। यह बहुत अधिक दबाव में है। मुझे उम्मीद है कि सरकार, अधिकारी और दूरसंचार विभाग इस मुद्दे पर ध्यान देंगे। वे सुनिश्चित करेंगे कि दूरसंचार क्षेत्र में कम से कम तीन परिचालकों (Three Operators) के बने रहेंगे और उनके माध्यम से भारत का डिजिटल सपना पूरा हो सके।“

वह भारती ग्लोबल और ब्रिटेन सरकार की अगुवाई वाली उपग्रह संचार कंपनी वनवेब के एक वर्चुअल कार्यक्रम में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

मित्तल ने कहा कि भारती एयरटेल ने शेयर पूंजी और बॉन्ड के माध्यम से समय पर और पर्याप्त रूप से धन जुटाया है, और कहा कि कंपनी आने वाले वर्षों में बाजार की सेवा करने के लिए मजबूती से खड़ी है।

इस कंपनी ने कर्मचारियों को तरोताजा रखने के लिए बनाई छुट्टी की यह खास पॉलिसी

उन्होंने कहा कि दूरसंचार उद्योग को 5जी सेवाओं (5G Services) को शुरू करने और भारत के डिजिटल सपने को पूरा करने के लिए स्वस्थ बने रहने की जरूरत है। यह पूछे जाने पर कि क्या कंपनी दरें बढ़ाने के बारे में विचार करेगी, मित्तल ने कहा, 'हम इसे करने में संकोच नहीं करेंगे, लेकिन यह एकतरफा नहीं किया जा सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER