देश / श्रीनगर में सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने किया हमला, BSF के दो जवान शहीद

AajTak : May 20, 2020, 08:02 PM
जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने हमला किया है। इसमें BSF के दो जवान शहीद हो गए। जवान BSF की 37 बटालियन की एक पार्टी के थे। ये हमला श्रीनगर के पास गांदरबल जिले में हुआ।

जम्मू और कश्मीर पुलिस के IG विजय कुमार ने कहा कि बीएसएफ के दो जवान जो ड्यूटी का हिस्सा थे, पास की दुकान से कुछ खरीदने गए थे। इस दौरान बाइक सवार दो आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया। एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे जवान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। आतंकियों ने उनके पास से हथियार भी छीन लिए। उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी करके हमने जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि देश एक तरफ जहां कोरोना वायरस के संकट से गुजर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर में लगातार आतंकी हमले सामने आ रहे हैं। हाल में आतंकियों के हमले में पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गए थे। कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। घटना में पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गए।

आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के जिले में फ्रीसल में मुख्य चौक पर पुलिस और सीआरपीएफ पर गोलियां बरसाईं।अधिकारियों के मुताबिक आंतकियों की ओर से की गई गोलीबारी में हेड कॉन्स्टेबल मोहम्मद अमीन घायल हो गए। जिसके बाद घायल पुलिसकर्मी को अस्पताल में ले जाया गया। अस्पताल में कॉन्स्टेबल को मृत घोषित कर दिया गया।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के डोडा में सेना और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई थी। सेना ने हिज्बुल मजाहिद्दीन के 2 आतंकियों को मार गिराया था। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER