Road Accident News / जम्मू-पुंछ हाईवे पर बड़ा हादसा, यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 21 लोगों की मौत; कई घायल

Vikrant Shekhawat : May 30, 2024, 05:33 PM
Road Accident News: जम्मू के अखनूर में श्रद्धालुओं से भरी बस सड़क किनारे खाई में जा गिरी है. बस हादसे में अब तक 21 लोगों की मौत हो गई है जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को रेस्क्यू किया है और हॉस्पिटल में भर्ती किया है. हादसा इतना भीषण था कि मृतकों की लाशें बस में फंस गई थीं जिसके बाद रेस्क्यू टीम ने मुश्किल से लोगों को निकाला है. स्थानीय लोगों ने भी रेस्क्यू में मदद की है.

जानकारी के मुताबिक यह बस अखनूर के चुंगी मढ़ इलाके में एक सड़क के किनारे बनी एक गहरी खाई में जा गिरी है. बस के अंदर कई श्रद्धालु सवार थे. बस में सवार सभी श्रद्धालु हरियाणा के कुरुक्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे हैं जो कि शिव खोड़ी दर्शन के लिए जा रहे थे. बस जब अखनूर के चुंगी मढ़ इलाके के टांगली मोढ़ से गुजर रही थी उसी वक्त 150 फीट नीचे खाई में जा गिरी.

घायलों को भेजा हॉस्पिटल

बस के खाई में गिरने के बाद तुरंत स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी. इसके बाद पुलिस और स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जिसके बाद लोगों को मुश्किल से बस के अंदर से निकाला गया और हॉस्पिटल भेजा गया है. हॉस्पिटल के अंदर घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है. गंभीर रूप से घायल मरीजों को मेडिकल हॉस्पिटल के लिए रेफर किया गया है. जहां उनके इलाज की सारी व्यवस्थाएं की जा रही हैं.

जम्मू मेडिकल में गंभीर घायल

मेडिकल कॉलेज जम्मू के मेडिकल सुपरिटेंडेंट नरिंदर सिंह ने कहा है कि सीएसई अखनूर के जरिए पहली जानकारी दी गई थी. उन्होंने बताया कि ये सभी लोग जम्मू के रहने वाले हैं नहीं बल्कि तीर्थयात्री हैं. सीएसई से बताया गया था कि वह 20-25 घायलों को रेफर कर रहे हैं. उनमें से 16 मरीज मेडिकल पहुंचे हैं.

नहीं थम रहे सड़क हादसे

बता दें कि पिछले साल नवंबर में भी जम्मू-कश्मीर के डोडा इलाके में एक यात्रियों से भरी बस खाई में जा गिरी थी. बस हादसे की वजह से पूरे क्षेत्र मे हड़कंप मच गया था. यह हादसा जम्मू किश्तवाड़ नेशनल हाईवे पर चिनाव नदी के पास हुआ था. इस हादसे में 38 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इस हादसे के बाद भी जम्मू-कश्मीर में कई बस हादसे हो चुके हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER